. एमपी में सपा बसपा को लगा तगड़ा झटका तीन विधायक बीजेपी में शामिल सीएम ने दिलाई बीजेपी की सदस्यता

IMG-20220614-WA0424.jpg

मध्य प्रदेश की राजनीति में मंगलवार को एक बड़े घटनाक्रम में बहुजन समाज पार्टी और समाजवादी पार्टी के एक-एक विधायक भारतीय जनता पार्टी(बीजेपी) में शामिल हो गए.

इसके एक निर्दलीय विधायक भी बीजेपी में शामिल हुआ है. तीनों विधायकों ने भाजपा में शामिल होने वजह क्षेत्र का विकास बताया. भाजपा के प्रदेश कार्यालय में मंगलवार को आयोजित समारोह में भिंड से बसपा विधायक संजीव कुशवाह, छतरपुर के बिजावर से सपा विधायक राजेश शुक्ला (बबलू) और सुसनेर से निर्दलीय विधायक विक्रम सिंह राणा ने भाजपा की सदस्यता ली. भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष विष्णु दत्त शर्मा, मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान, प्रदेश प्रभारी मुरलीधर राव की मौजूदगी में तीनों विधायकों को भाजपा की सदस्यता दिलाई. तीनों विधायकों ने भाजपा की सदस्यता ग्रहण करते हुए कहा कि वे भाजपा में अपने क्षेत्र के विकास के लिए भाजपा में शामिल हुए हैं. विकास जी उनका लक्ष्य है
.
विधानसभा में बढ़ी बीजेपी की ताकत

भाजप में तीन विधायकों के शामिल होने से 230 विधायकों वाले सदन में भाजपा की सदस्य संख्या बढ़कर 130 हो गई है, वहीं कांग्रेस के 96 विधायक है. बता दें कि कांग्रेस यहां पर मुख्य विपक्षी पार्टी की भूमिका में हैं. विधानसभा चुनाव में कांग्रेस सबसे बड़ी पार्टी बनकर उभरी थी लेकिन 22 विधायकों ने कांग्रेस का हाथ छोड़कर बीजेपी का दामन थाम लिया था. इसकी वजह से कमलनाथ सरकार गिर गई थी. इसके बाद शिवराज सिंह चौहान एक बार फिर से मुख्यमंत्री बने.

Sort:  

Ok