भोपाल से सिवनी आए अधिकारी ने देखी सीएम राइज स्कूल की तैयारी, स्थानांतरण पर अंतरिम रोक

in #mpnews2 years ago

सीएम राइज स्कूल की तैयारियों व अन्य जानकारी के लिए भोपाल से सिवनी आए अधिकारी ने मंगलवार को डूंडासिवनी सहित जिले के अन्य स्कूल का निरीक्षण किया।
मंगलवार को लोक शिक्षण संचालनालय भोपाल से सहायक संचालक चंद्रशेखर सोनी सिवनी व केवलारी पहुंचे। उन्होंने सीएम राइज स्कूल के लिए चयनित विद्यालयों का निरीक्षण कर इंतजामों की जानकारी ली।
स्थानांतरण पर अंतरिम रोक
वही जिला मुख्यालय स्थित नेता सुभाष चंद्र बोस स्कूल में पदस्थ एक शिक्षिका ने सीएम राइज स्कूल डुंडासिवनी के लिए आवेदन किया था लेकिन डूंडासिवनी स्कूल न कर उनकी पदस्थापना केवलारी दर्शा दी गई थी जिस पर उक्त शिक्षिका ने आपत्ति व्यक्त करते हुए कोर्ट से स्टे आर्डर ले आया जिसके चलते शिक्षिका का पुनः केवलारी स्थगित कर नेता सुभाष चंद्र बोस स्कूल में अपने पुराने स्थान पर ही स्थानांतरित कर दिया गया। मध्यप्रदेश हाईकोर्ट ने सीएम राइज स्कूल योजना के तहत च्वाइस के स्तर पर किए गए स्थानांतरण पर अंतरिम रोक लगा दी है। जस्टिस नंदिता दुबे की एकल पीठ ने कहा कि याचिकाकर्ता शिक्षिका का अभी तक रिलीविंग आर्डर नहीं आया है इसलिए आगामी सुनवाई तक वह मूल पदस्थापना में ही बनी रहेगी। कोर्ट ने इस मामले में राज्य सरकार को 1 सप्ताह में जवाब पेश करने कहा है। सिवनी के शासकीय नेताजी सुभाष चंद्र बोस स्कूल में पदस्थ शिक्षिका रश्मि पांडे ने याचिका दायर कर बताया कि 26 मई 2022 को विभाग द्वारा स्थानांतरण आदेश जारी किया गया था। याचिकाकर्ता की ओर से अधिवक्ता थमन खड़का ने बताया कि शासन द्वारा लागू की गई सीएम रईस स्कूल योजना के तहत आवेदन पेश किया था। लिखित परीक्षा उत्तीर्ण करने के बाद याचिकाकर्ता से उनकी च्वाइस भरवाई गई थी। दलील दी गई कि प्रयास की जरूरत बताते हुए च्वाइस की जगह उन्हें अन्यंत्र केवलारी स्कूल कर दिया गया। कोर्ट को बताया गया कि अभी तक रिलीविंग आर्डर भी नहीं आया है। याचिका में मांग की गई कि याचिकाकर्ता को उनकी च्वाइस की जगह ही स्थानांतरण किया जाए।