शहर काजी अब नहीं पहनेंगे स्वागत में पगड़ी और माला

in #mpguna2 years ago

शहर काजी अब नहीं पहनेंगे स्वागत में पगड़ी और माला

  • IMG-20220827-WA0048.jpgऔरों को भी करेंगे प्रेरित, पगड़ी व माला की जगह बच्चों के लिए किट और पौधों से स्वागत की अपील
    गुना. शहर काजी नूर उल्लाह यूसुफ जई अब स्वागत में माला या पगड़ी नहीं पहनेंगे। उन्होंने इनसे पूरी तरह दूरी बना ली है। इसकी जगह स्वागत में एक पौधा या ग़रीब स्कूली बच्चों के लिए स्टेशनरी किट को वे बढ़ावा देंगे।
    शहर क़ाज़ी ने बताया कि पगड़ी या माला पहनकर स्वागत फ़िज़ूल है। इसकी जगह यदि स्वागत में पौधा भेंट किया जाए तो इससे प्रकृति को भी लाभ होगा। इसके अलावा बच्चों के लिए पेन, पेंसिल, कॉपी, कलर या अन्य सामग्री की किट से भी स्वागत किया जा सकता है। जिसे स्वागत के बाद गरीब बच्चों को दान कर दिया जाए। इससे उन बच्चों को खुशी भी मिलेगी और सामग्री उनके काम भी आएगी। माला, पगड़ी या बिल्ला तो व्यर्थ ही फिक जाता है और उसमें खर्च किया गया पैसा भी बेकार जाता है। उन्होंने कहा कि वे खुद तो पगड़ी, माला, बिल्ला आदि का त्याग कर ही रहे हैं साथ ही अन्य संगठनों व व्यक्तियों को भी इसके लिए प्रेरित करेंगे।
    समाजसेवी का स्वागत कर की शरुआत :
    शहर क़ाज़ी नूर उल्लाह यूसुफ जई ने इसकी शुरुआत शहर के जाने माने समाजसेवी योगेंद्र लुम्बा का स्वागत कर की। उन्होंने योगेंद्र लुम्बा को एक पौधा भेंट कर उनका सम्मान किया। जिस पर योगेंद्र लुम्बा ने भी खुशी जताई और शहर काजी की मुहिम की प्रशंसा की। उन्होंने कहा कि शहर काजी एक अच्छे विचार को लेकर आगे बढ़ रहे हैं, इसका सभी को स्वागत करना चाहिए।

रिपोर्टर ,इदरीश मंसूरी