पति ने पत्नी पर पेट्रोल डालकर लगाई आग, लोगों ने पानी डालकर बुझाई

IMG_20220707_152916.jpg
मध्य प्रदेश भोपाल। राजधानी भोपाल के कोतवाली इलाके में भरे बाजार दिनदहाजे एक व्यक्ति ने अपनी पत्नी के ऊपर पेट्रोल छीड़का और आग लगा दी। महिला चीखने लगी तो आसपास के लोगों ने गड्ढों में भरे पानी से आग बुझाई। महिला की जान तो बच गई, पर वह गंभीर रूप से झुलस गई है। दोनों में वैवाहिक मुद्दों पर विवाद था। पति तलाक के पेपर लेकर राजस्थान से आया था। उसका ससुराल भोपाल में है, जहां उसने इस वारदात को अंजाम दिया।
जानकारी के अनुसार 22 वर्षीय मुस्कान भोपाल के शाजिदा नगर की रहने वाली है। उसकी शादी 2019 में राजस्थान के अलीगंज निवासी रईस खान से हुई थी। शादी के बाद घर पर फोन से बात करने पर रईस मुस्कान पर शक करता था। उसके साथ मारपीट करता था। इससे तंग आकर मुस्कान चार महीने पहले अपनी बहन के पास रहने भोपाल आ गई। मंगलवार को उसके पति रईस का फोन आया कि तलाक के पेपर पूरे कर लो। वह शाम को पेपर पूरे करने जा रही थी । रास्ते में उसका पति रईस मिल गया। मुस्कान कुछ समझ पाती उससे पहले ही रईस ने अपने पास बोतल में रखा पेट्रोल उस पर उड़ेल दिया और लाइटर से आग लगा दी। मुस्कान चीखने लगी तभी आस-पास के लोग दौड़े और उसकी जान बचाई। इस बीच रईस मौके से फरार गया।
परिजनों ने बताया कि रईस शादी के बाद से ही मुस्कान को प्रताड़ित कर रहा है। उसके घर पर मोबाइल से बात करने पर भी उसके ऊपर शक करता और मारपीट करता है। इससे परेशान होकर मुस्कान भोपाल आ गई थी। परिजनों ने आरोप लगाया कि रईस उसकी हत्या करने के लिए राजस्थान से भोपाल आया था। रईस राजस्थान में हम्माली का काम करता है।