लोकायुक्त की कार्रवाईः 7 हजार रिश्वत लेते पटवारी रंगे हाथ गिरफ्तार, इस काम के लिए मांगी थी घूस

in #mp2 years ago

IMG_20220707_161956.jpg
. मध्य प्रदेश उज्जैन में लोकायुक्त की लगातार कार्रवाई के बाद भी रिश्वतखोरी पर अंकुश नहीं लग पा रहा है। आए दिन किसी न किसी विभाग के सरकारी अधिकारी-कर्मचारी द्वारा रिश्वत लेने के मामले सामने आते रहते हैं। इसी कड़ी में आज लोकायुक्त पुलिस ने एक पटवारी को रिश्वत लेते हुए रंगे हाथो गिरफ्तार किया है।
जानकारी के अनुसार लोकायुक्त पुलिस ने 7 हजार रुपए रिश्वत लेते पटवारी जितेंद्र राणावत को रंगे हाथ पकड़ा है। लोकायुक्त पुलिस ने यह कार्रवाई पटवारी जितेंद्र राणावत के निवास नागदा पर की है।
दरअसल फरियादी विश्व प्रताप सिंह द्वारा लोकायुक्त में शिकायत की गई थी। नागदा तहसील के गांव बेरछा हल्का पटवारी जितेंद्र सिंह राणावत द्वारा उनके माता-पिता के नाम जमीन की सीमांकन रिपोर्ट तहसील कार्यालय में प्रस्तुत करने के लिए 10 हजार रुपए की रिश्वत मांगी जा रही थी। शिकायत पर लोकायुक्त टीम द्वारा पुष्टि करने के पश्चात पटवारी को ₹7000 रिश्वत लेते रंगे हाथों पकड़ लिया। लोकायुक्त पुलिस द्वारा पटवारी के खिलाफ मामले में आगे की कार्रवाई की जाएगी। इस पूरी कार्रवाई में उज्जैन लोकायुक्त पुलिस के निरीक्षक बसंत श्रीवास्तव के साथ टीम के सदस्य मौजूद थे।