महेश्वरी होम्स एंड डेवलपर्स बेच रहा सरकारी ज़मीन

in #mp7 months ago

IMG-20240222-WA0010.jpg

शिकायत कर्ता ने कलेक्टर से रजिस्ट्री में रोक लगाने की मांग
अनूपपुर। जिला मुख्यालय में बनी स्मार्ट सिटी में जहां लोगों को आधुनिक घर देने का वादा किया वहीं अब यह प्रॉपर्टी विवाद में भी फसती नजर आ रही है। शिकायतकर्ता ने शिकायत कर इस बात की मांग की है कि माहेश्वरी होम्स एंड डेवलपर के द्वारा जानबूझकर शासकीय जमीन को बेचा जा रहा है।
शिकायतकर्ता ने शासकीय भूमि को अनूपपुर पंजीयक द्वारा की जा रही रजिस्ट्री पर रोक लगाते हुए माहेश्वरी डेवलपर्स के अवैध कब्जे से शासकीय भूमि को मुक्त कराये जाने की मांग की है।
आवेदक के द्वारा कार्यालय को स्वामी विवेकानंद स्मार्ट सिटी के डेवलपर्स, माहेश्वरी डेवलपरर्स के द्वारा गैरमौरूषी गैरहकदार शासकीय भूमि पर स्मार्ट सिटी अवैध रूप से बनाये जाने व आम जन मानस को भूमि मकान बनाकर बेचे जाने एवं अनूपपुर उप पंजीयक राजकिशोर द्विवेदी द्वारा सम्पूण अभिलेख देखने व समझने के बाद भी रजिस्ट्री लगातार कर शासकीय भूमि को खुर्द बुर्द किया जा रहा है। जबकि आवेदक के द्वारा उप पंजीयक राजकिशोर द्विवेदी को एक पत्र दिनांक 3 जून 2022 को लिखित में दस्तावेज सहित दिया गया था। बावजुद इसके रोक लगाने की जगह विभाग बिल्डर के साथ देता जा रहा है।
शिकायतकर्ता नारायण चतुर्वेदी के द्वारा कार्यालय एवं राजस्व मंत्रालय को भी पत्र देते हुए बताया था कि स्वामी विवेकानंद स्मार्ट सिटी के डेवलपर्स माहेश्वरी डेवलपर्स की जांच विधिवत जांच कराई गई जिसमें अराजी खसरा न० 5 के अंश भाग 2.764 हेक्टयेर भूमि पर स्वामी विवेकानंद स्मार्ट सिटी के डेवलपरर्स माहेश्वरी डेवलपरर्स का अवैध कब्जा होना पाया गया एवं अराजी खसरा न0 5/2 रकवा 0.809 हेक्टेयर भूमि नगरीय प्रशासन विभाग के नाम से आवंटित होकर नजूल भूमि दर्ज अभिलेख अनूपपुर एसडीएम, तहसीलदार अनूपपुर एवं पटवारी अनूपपुर का कार्यालय को प्रतिवेदन भी दिया जा चुका है। मगर कार्यवाही नही की गई।

IMG-20240222-WA0007.jpg

यह कि इसके साथ अनूपपुर जिला मुख्यालय स्थिति भूमि आराजी खसरा नम्बर 5 व 36 के और बटांक भी बिना कार्यालय की अनुमति के धड़ल्ले से बेचे जा रहे है उक्त विवेकानंद स्मार्ट सिटी के डेवलपर्स, माहेश्वरी डेवलपरर्स के मालिक मुखिया बाहुबली विवके बियानी एवं अन्य साथी मालिको को जिले में कानून व्यवस्था का खुला उल्लघन करते देखा जा सकता है।
उक्त सबंध में बैधानिक कार्यवाही करते हुए विवेकानंद स्मार्ट सिटी के डेवलपर्स माहेश्वरी डेवलपर्स पर शासकीय भूमि को खुर्द बुर्द करने के विरूद्ध कानूनी कार्यवाही कर अवैध कब्जे से शासकीय भूमि मुक्त कराये जाने की बात अपने शिकायत पत्र में कही है।

Sort:  

Please, like my news sir

💐🙏