कमरे में मिला महिला का शव, मौत के कारण अज्ञात

in #mp2 years ago

22-ctp-photo-10.jpgमृतिका के पिता ने लगाए हत्या के आरोप, जांच जारी
ईशानगर। रविवार की सुबह थाना क्षेत्र अंतर्गत एक गांव में महिला का शव उसी के घर के कमरे में मिला। पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर मृतिका के माता-पिता को इसकी जानकारी दी। मायके वालों ने अतिरिक्त दहेज की खातिर हत्या का आरोप ससुराल पक्ष पर लगाया है। पुलिस शिकायत के आधार पर मामले की छानबीन कर रही है। मौत के कारण अभी अज्ञात हैं, पुलिस ने शव का पोस्टमार्टम कराया है जिसकी रिपोर्ट आने के बाद ही मौत के कारण स्पष्ट हो सकेंगे।
जानकारी के मुताबिक गुलगंज थाना क्षेत्र के ग्राम अनगौर निवासी सरजू कुशवाहा ने करीब डेढ़ साल पहले अपनी पृत्री नौनीबाई 22 वर्ष का विवाह ईशानगर थाना क्षेत्र के ग्राम भेलसी के कछरापुरवा निवासी नरेन्द्र कुशवाहा के साथ किया था। रविवार को नौनीबाई का शव भेलसी में स्थित उसके घर के भीतर मिला। परिजनों ने पुलिस को इसकी सूचना दी जिसके बाद एसडीओपी रघु केसरी, थाना प्रभारी आशुतोष श्रोतिय के अलावा नायब तहसीलदार अभिनव शर्मा तथा सरपंच लाड़ले यादव ने मौके पर पहुंचकर पंचनामा बनाया। शव को पोस्टमार्टम के लिए भिजवाकर घटना की जानकारी नौनीबाई के माता-पिता को दी गई। मृतिका का पिता सरजू कुशवाहा ईशानगर थाने पहुंचा लेकिन शव को पोस्टमार्टम के लिए छतरपुर भिजवाया जा चुका था इसलिए सरजू वहां से जिला अस्पताल पहुंच गया।
पिता ने ससुराल पक्ष पर लगाए हत्या के आरोप
जिला अस्पताल में सरजू कुशवाहा ने अपने दामाद नरेन्द्र और उसके परिजनों पर हत्या के आरोप लगाए हैं। सरजू का कहना है कि उसने विवाह में तीन लाख रुपए नगद और एक बाईक दी थी लेकिन नरेन्द्र और उसके परिजन और दहेज की मांग कर रहे थे। जब मांग पूरी नहीं की गई तो शराब के नशे में नरेन्द्र ने कई बार नौनीबाई के साथ मारपीट भी की। मारपीट से तंग आकर नौनीबाई मायके में रह रही थी। विगत मंगलवार को ही उसकी ससुराल के लोग उसे वापिस लेकर आए थे। उसका आरोप है कि नरेन्द्र और उसके परिजनों ने नौनीबाई की हत्या की है। वहीं ससुराल पक्ष के लोगों का कहना है कि नौनीबाई ने आत्महत्या की है।
इनका कहना
भेलसी गांव में महिला का शव घर के भीतर मिला है। मृतिका के शरीर पर मारपीट के निशान नहीं है, पीएम रिपोर्ट आने के बाद मौत के कारण सामने आएंगे। मृतिका के पिता ने हत्या के आरोप लगाए हैं। पुलिस बारीकी से मामले की जांच कर रही है।
आशुतोष श्रोतीय, थाना प्रभारी, ईशानगर