पति-पत्नी के बीच हुआ विवाद, पत्नी ने जहर खाकर दी जान

in #mp2 years ago

मायके पक्ष ने लगाए दहेज प्रताडऩा और हत्या के आरोप23-ctp-photo-01.jpg
छतरपुर। गढ़ीमलहरा थाना क्षेत्र अंतर्गत एक महिला का उसके पति से विवाद होने के बाद महिला ने जहर खाकर जान दे दी। मृतिका की मां और भाईयों ने ससुराल पक्ष पर मृतिका को दहेज के लिए प्रताडि़त करने तथा जबरन जहर खिलाने के आरोप लगाए हैं। वहीं ससुराल पक्ष की ओर से पति-पत्नी के बीच विवाद होने के बाद जहर खाने और इलाज के दौरान मौत होने की बात सामने आई है। पुलिस मामले की जांच में जुट गई है।
जानकारी के मुताबिक 6 वर्ष पूर्व पन्ना जिले के ग्राम सब्दुआ निवासी प्रीति पुत्री स्व. गंगू पटेल 25 वर्ष का विवाह गढ़ीमलहरा निवासी दशरथ पटेल के साथ हुआ था। बीते रोज प्रीति और दशरथ के बीच किसी बात को लेकर विवाद हुआ जिसके बाद प्रीति ने कीटनाशक दवा पी ली। दवा का सेवन करने से पहले प्रीति ने अपने बड़े भाई अमृत लाल पटेल को फोन भी लगाया था। कीटनाशक दवा खाने के बाद उसकी हालत बिगड़ी और ससुराल पक्ष के लोग उसे छतरपुर जिला अस्पताल ले आए। हालत गंभीर होने के कारण उसे मिशन हॉस्पिटल ले जाया गया और वहां से चिकित्सकों ने झांसी रिफर कर दिया जहां इलाज के दौरान प्रीति ने दम तोड़ दिया।
मां और भाईयों ने लगाए दहेज प्रताडऩा के आरोप
प्रीति की मौत के बाद उसे पोस्टमार्टम के लिए जिला अस्पताल लाया गया। जहां उसकी मां सखी बाई पटेल, बड़े भाई अमृत लाल पटेल और छोटे भाई नीरज पटेल ने अपने जीजा दशरथ पटेल, जेठ अवध कुमार पटेल, सास हल्की बाई, ननद चम्पा, नंदेऊ दिलीप पटेल पर प्रीति को दहेज के लिए प्रताडि़त करने के आरोप लगाए हैं। प्रीति के छोटे भाई नीरज पटेल ने बताया कि करीब एक साल पहले जब वह अपनी बहन को घर ले जाने के लिए गढ़ीमलहरा आया था तब उसके जीजा दशरथ पटेल ने दहेज के रूप में और पैसों की मांग करते उसे लाठी-डंडों से पीटा था। मारपीट से उसके सिर में गंभीर चोट आई थी और इसकी रिपोर्ट भी गढ़ीमलहरा थाने में की गई थी। नीरज का आरोप है कि उसके जीजा दशरथ सहित ससुराल के अन्य लोगों ने जबरन उसकी बहन को कीटनाशाक पिलाकर मार डाला है।
मृतिका के जेठ ने बताई अलग कहानी
मृतिका प्रीति पटेल के जेठ अवध कुमार पटेल ने इस मामले में अलग कहानी बताई है। उसका कहना है कि पति-पत्नी के बीच किस बात को लेकर विवाद हुआ इस बारे में उसे कोई जानकारी नहीं है। अवध के मुताबिक भाइयों के बीच बंटवारा हो चुका है और वर्तमान में वह अपने परिवार के साथ छतरपुर के सटई रोड पर किराए के मकान में अलग रहता है। अवध का कहना है कि प्रीति के मायके वाले इसलिए आरोप लगा रहे हैं ताकि प्रीति के बच्चे के नाम पर जमीन का हिस्सा कर दिया जाए।