शाढौरा जल प्रदाय परियोजना में घरों तक पहुंचाया जा रहा है स्वच्छ जल

in #mp2 years ago

जल प्रदाय परियोजना बनी नगर के लिए वरदान
अशोकनगर-अशोक नगर जिले के शाढौरा में सिंध नदी का शुद्ध जल घर घर पहुंच रहा है। शाढौरा में पहले नगर पालिका के सीमित संसाधनों से जल प्रदाय किया जाता था पर अब यहॉ सिंध नदी का जल शोधन करके घर घर में सप्लाई किया जा रहा है। विगत दिनों मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह ने विभिन्न विकास कार्यों का लोकार्पण एवं भूमिपूजन किया, इसी क्रम में शाढौरा जल प्रदाय परियोजना का लोकापर्ण भी किया गया। शाढौरा जल प्रदाय परियोजना नगरवासियों के लिए वरदान साबित हो रही है। शाढौरा निवासी रमेश लोधी बताते है कि पहले साफ पानी नहीं मिलता था लेकिन अब साफ और पूर्णतः स्वच्छ पानी आ रहा है।
पल्लवी सिंह के अनुसार अब रोज और अच्छे दबाब के साथ पानी मिल रहा है। अब पानी के लिए परेशान होने की जरूरत नहीं पड़ती है। घनश्याम यादव बताते है कि पहले उन्हें पड़ोसी की कृपा दृष्टि से पानी के लिए निर्भर रहना पड़ता था। घनश्याम पडोसी के घर से उपयोग का पानी लेते थे जो कि सीमित मात्रा में मिल पाता था, पर अब नियमित तौर पर पर्याप्त पानी मिल रहा है।
बबलेश पाल का कहना है कि हमने तो कभी सोचा भी नहीं था, कि पानी की किल्लत से छुटकारा मिल पायेगा, लेकिन शासन की जलावर्द्धन योजना से हमे जरूरत से ज्यादा शुद्ध पानी मिल रहा है। शाढौरा के अनेक रहवासी हर घर नल से जल अभियान की सफलता के लिए मुख्यमंत्री श्री शिवराज सिंह चौहान का धन्यवाद ज्ञापित कर रहे है।