Eco फ्रेंडली गणेश प्रतिमा स्थापना और धार्मिक गीतों को बजाने के दिये निर्देश

in #mp2 years ago

"Eco फ्रेंडली गणेश प्रतिमा स्थापना और धार्मिक गीतों को बजाने के दिये निर्देशIMG_20220828_223920.jpg

कोतवाली में शांति समिति की बैठक आयोजित
, डिंडोरी, 28 अगस्त 2022, आगामी बुधवार से गणेश उत्सव आरंभ हो रहा है। पर्व के दौरान शांति व्यवस्था को लेकर कोतवाली में रविवार को शांति समिति की बैठक अयोजित की गई।

गणेशउत्सव के दौरान 10 दिन तक नगर में बिजली, सफाई, जल व्यवस्था बेहतर रखने की अपील की गई।इसके साथ ही सभी आयोजन समितियों से आपसी सहमति करके प्रतिमा विसर्जन की तारीख एवं स्थल का चयन करने पर भी चर्चा की गई और सभी गणेशउत्सव समिति के नाम से थाना को सूचित करने भी कहा गया है। ताकि शहर में स्थापित पूजा पंडाल की जानकारी दर्ज की जा सके। पुलिस ने जिले में शांतिपूर्ण एवं सौहार्दपूर्ण माहौल में गणेश उत्सव मनाने का सभी से अनुरोध किया है। शांति समिति बैठक के दौरान अस्थाई बिजली कनेक्शन, अनुमति उपरांत रात्रि 10 बजे तक ही ध्वनि विस्तारक यंत्र के उपयोग और मुख्यमार्ग से निश्चित दूरी एवं ऊंचाई पर ही पंडाल स्थपित करने के निर्देश दिये गये हैं। पर्व के दौरान कतिपय लोगों पर नजर रखने पुलिस पेट्रोलिंग पर भी सहमति बनी और समितियों को भी हुड़दंगियों की जानकारी देने कहा गया है। सभी समितियों को मिट्टी से निर्मित गणेश प्रतिमा स्थापित करने, परंपरागत पूजन और आपत्तिजनक गाने नही बजाने के भी निर्देश जारी किये गये हैं।

इस दौरान उपनिरीक्षक मनोज त्रिपाठी, पारस यादव, राजस्व निरीक्षक दीपक रघुवंशी, पटवारी हीरेन्द्र सूर्यांम, उपयंत्री नगर परिषद अशोक दीक्षित, ASI संदीप पटेल,असगर सिद्दीकी सहित सभी आयोजक उपस्थित रहे।IMG_20220828_223848.jpg