बिना प्लान के खोद डालीं शहर की सड़कें

in #mp2 years ago

नगरपालिका की लापरवाही से शहर के तमाम क्षेत्रों में खस्ताहाल पड़ीं सड़कों से लोग परेशान
गुना। शहर में विगत वर्षों से वर्तमान तक नगरपालिका क्षेत्र में सड़कों की इतनी बुरी स्थिति हो गई है कि लोगों का चलना मुश्किल हो गया। वैसे भी वार्डवासियों बड़ी मशक्कत के बाद बनाई गईं सड़कों को अब खोदकर डालना किसी परेशानी से कम नही है। चुनाव के चलते विभिन्न वार्डों में खुदी पड़ी सड़कों से लोगों में आक्रोश पनप रहा है। नगरवासियों का कहना है कि बिना किसी प्लान के सड़कों को खोदना नगरपालिका और प्रशासन की घोर लापरवाही है और उनकी कार्यप्रणाली पर सवालिया निशान खड़े कर रही हैं।
दरअसल मामला ये है कि शहर की विभिन्न वार्डों में कहीं सीवेज के नाम पर तो कहीं गैस पाईप लाइन डालने के नाम पर सड़कों को खोदकर छोड़ देना नगरपालिका और ठेकेदारों की लापरवाही उजागर होती है। इसके चलते मोहल्लेवासियों में काफी आक्रोश है और उन्हे आएदिन उन सड़कों से गुजरना मंहगा पड़ रहा है। बात ये है कि उनके बच्चे और बुजुर्ग हादसे का शिकार हो रहे हैं तो किसी की मोटरसाईकिल तो किसी की कार क्षतिग्रस्त हो रही है। जबकि नियम ये कहता है कि एक मोहल्ले में ठेकेदार द्वारा जो कार्य कराया जा रहा है उसको क्रमश: एक गली से दूसरी गली को खोदने के साथ ही पहली गली की सड़क को ठीक से मरम्मत करना चाहिए, लेकिन ऐसा नही किया जा रहा। जिससे आए दिन दुर्घटना घटित होने के साथ ही हादसे की स्थिति बनी रहती है।
रात-विरात बच्चे और बुजुर्ग हो रहे चोटिल
रहवासियों की शिकायत है कि महीने-दो महीने तो किस जगह 4 महीने तक सड़कों को खोद कर पटक दिया है। किसी जगह तो साल गुजरने के बाद भी सड़कों की परम्मत नही की गई और जहां मरम्मत कार्य किया है वह भी खाना-पूर्ति की गई है। जिससे सड़कों का सत्यानाश हो चुका है जिनसे गुजरने वाले लोग हादसे का शिकार हो रहे हैं। उक्त सड़कों से बच्चों और बुजुर्गों का चलना और भी मुश्किल हो गया है, वे आए दिन दुर्घटनाग्रस्त हो रहे हैं।02 Guna 07.jpg