मदरसा एसएम अब्बास के भवन पर बलपूर्वक कब्जा करने की फिराक में गोलू पठान

in #mp2 years ago

फरियादी आसिफा बानो ने इंसानियत के नाते गोलू का मकान निर्माण के दौरान किराए पर दिया था कमरा
अब पढ़ाई का समय होने से खाली करने का आग्रह किया तो जान से मारने की दे रहा धमकी
गुना। आज भले मानस और इंसानियत का कोई जमाना नही रह गया है और ऐसे उदाहरण देशभर में आए दिन देखने को मिल रहे हैं। ऐसा ही एक वाक्या शहर के हड्डीमील पर देखने को मिल रहा है। मामला ये है कि मदरसा एसएम अब्बास भवन के पास गोलू पठान का मकान निर्माण कार्य चल रहा था। इस दौरान उसने एकाध महीने किराए पर रहने के लिए श्रीमती आसिफा बानो पत्नि नूर हसन खान के मदरसा में रहने की बात कही। आसिफा ने मदरसा में ग्रीष्मकाल की छुट्टी होने से इंसानियत के नाते एक कमरे को किराए पर दे दिया। अब गोलू से उक्त कमरे को आसिफा ने खाली कराने की बात कही तो जान से ही मारने की धमकी दे डाली। जिसकी शिकायत फरियादी महिला ने एसडीएम से की है।
दरअसल इस मामले में एसडीएम के समक्ष की गई शिकायत के अनुसार पूरा घटनाक्रम ये है कि प्रार्थी श्रीमती आसिफा बानो पत्नी नूर हसन खान निवासी हड्डीमील जगनपुर चक्क की निवासी है। वह मदरसा एसएम अब्बास के नाम से हड्डीमील वार्ड नम्बर 21 गुना में कक्षा-1 से कक्षा-8 तक मदरसा चलाती है। वर्तमान में बच्चों की छुट्टीयां होने के कारण उक्त मदरसे के नजदीक गोलू पठान पुत्र कमरूद्दीन उर्फ कन्नम का मकान बन रहा था। मकान का निर्माण कार्य चलने से गोलू ने आसिफा वानो से हाथ-पैर जोड़कर कहा कि जब तक मेरे मकान का काम पूरा नहीं हो जाता है तब तक के लिए उक्त मदरसे में रह लेने दो। मदरसा खाली होने से आसिफा ने मानवता के नाते उसे रहने की इजाजत दे दी, किंतु अब बच्चों की पढ़ाई का समय शुरू होने वाला है, इसलिए उसने गोलू से मदरसा खाली करने का आग्रह किया तो कहने लगा कि मैं अब ये मदरसा खाली नहीं करूंगा तुमसे जो बने वो कर लेना और ज्यादा बोलोगे तो जान से खत्म कर दूंगा।
मदरसे में शराब पीकर असामाजिक तत्वों को इका करता है गोलू
मदरसा संचालक आसिफा वानो ने शिकायत में उल्लेख किया है कि मदरसे में किराए पर रहने वाला गोलू रोजाना शराब पीकर वहां आसामाजिक तत्वों को इक
ा करता है और गाली-गलोंच करता है जिससे आसपास अशांति का माहोल बन रहा है। वह आपराधिक प्रवृत्ति का है जिससे वहां के लोग भयभीत हैं, क्योंकि वह कभी भी कोई भी वारदात कर सकता है। आसिफा ने एसडीएम के समक्ष न्याय की गुहार लगाते हुए गोलू के विरूद्ध नियमानुसार दण्डात्मक कार्यवाही कर उक्त मदरसा शीघ्र खाली करवाया जाए जिससे अगले माह बच्चों की पढ़ाई में कोई बाधा उत्पन्न ना हो सके।