पुलिस को देख नदी में कूदकर भागे चोर, छोड़ गए 21 लाख के जेवर

in #mp2 years ago

शिवपुरी। दिनारा थाना पुलिस ने कस्बे के एक मैरिज गार्डन में से दुल्हन पर चढ़ने से पहले ही चोरी गए सोने-चांदी के जेबरों का खुलासा करते हुए चोरी का माल बरामद कर लिया है, हालांकि चोर पुलिस को देख कर नदी में कूंद कर भागने में सफल रहे। पुलिस का दावा है कि अब जल्द ही चोर भी पुलिस की गिरफ्त में आ जाएंगे।

उल्लेखनीय है कि 20 मई को ग्राम हंसारी झांसी उप्र निवासी गिरवर सिंह यादव के बेटे अंकित यादव की शादी ग्राम अलगी निवासी पप्पू यादव की बेटी से दिनारा की गणेश वाटिका में आयोजित हुई थी। शादी के दौरान जब विवाह के कार्यक्रम चल रहे थे इसी क्रम में ब दुल्हन पर जेबर चढ़ाने की बारी आई तो गिरवर यादव का भाई सोफे पर जेबरों से भरा बक्शा रख कर बैठ गया। वहां पंडित जी, नाई आदि भी बैठे हुए थे, इसी दौरान एक करीब 13 से 14 साल के बच्चे ने सबकी आंखों में धूल झोंककर जेबरों से भरा बैग चुराया और वहां से भाग निकला। वाटिका में ही थोड़ी दूरी पर खड़ा इतनी ही उम्र के एक और बच्चा भी बाद में उसके साथ हो लिया और दोनों बक्शा लेकर वाटिका के बाहर आ गए। इसके बाद
वाटिका के बाहर खड़ी एक कार में सवार हुए और

रफूचक्कर हो गए। यह पूरी घटना सीसीटीवी कैमरे में कैद हुई। मामले की शिकायत और सीसीटीवी कैमरे की रिकॉर्डिंग पुलिस को उपलब्ध कराई गई जिसके बाद पुलिस ने मामले की शिकायत जांच शुरू की तो मुखबिर से पुलिस को सूचना मिली कि उक्त चोरी की वारदात को बादल पुत्र कृष्णा शांसी, बब्लू पुत्र सुमेर शांसी निवासीगण गुलखेड़ी • थाना बोडा जिला राजगढ़ ने अंजाम दिया है। पुलिस के अनुसार सूचना पर जब पुलिस बताए गए स्थान पर पहुंची तो आरोपित नदी के किनारे जेबरों का बंटवारा कर रहे थे। इसी दौरान पुलिस ने उन्हें घेर लिया तो वह नदी में कूंद कर वहां से भाग गए और जेबरों को मौके पर ही छोड़कर गए। पुलिस ने चोरी गए पूरे जेबर सोने का जोधा हार, दो लोंग हार बाजू बंध, माथे की बिंदिया, नाक की नथ, हथ फूल तीन अंगूठी बाला, छ: चूडीयां, मंगल सूत्र, बीजा सेन, कमर पेटी, दो अंगूठी सोने की व एक जोडी चांदी की पायल, नगदी दस हजार रुपये कुल कीमती 20,60000/ रुपये से जप्त किया गया है। उक्त कार्यवाही में उप निरीक्षक संतोष भार्गव थाना प्रभारी दिनारा, उप निरी. नितिन भार्गव चौकी प्रभारी हिम्मतपुर, सउनि संजय कुमार भगत, आर. 777 मनीष गोस्वामी, आर 323 योगेश मिश्रा, आर. 68 विजय मीणा, आर. हरीस जाट की सराहनीय भूमिका रही।