फिर पकड़ाई नकली पुलिस

in #mp2 years ago

nakli_police.jpg

भोपाल. मध्यप्रदेश की राजधानी भोपाल में एक बार फिर नकली पुलिस पकड़ाई है। मामला बैरसिया थाने का है जहां असली पुलिस ने दो नकली पुलिसकर्मियों को हाइवे पर वाहनों से अवैध वसूली करते हुए पकड़ा है। पुलिस के मुताबिक पुलिस की वर्दी पहनकर वाहनों से अवैध वसूली कर रहे दोनों आरोपियों को पहले भी 5 बार पकड़कर जेल भेजा चुका है लेकिन वो फिर भी नहीं सुधरे और एक बार फिर पुलिस की नकली वर्दी पहनकर वसूली करते हुए पकड़े गए हैं।

फिर पकड़ाई नकली पुलिस
बैरसिया थाना पुलिस को जानकारी मिली थी कि दो पुलिसकर्मी वाहनों को रोककर अवैध वसूली कर रहे हैं। इस सूचना पर थाने से स्टाफ मौके पर पहुंचा तो देखा कि दो युवक पुलिस की वर्दी पहने हुए थे वाहनों को रोक रहे थे। असली पुलिसकर्मियों ने नकली पुलिस से जब पूछताछ की तो उन्होंने अपना नाम भगवानदास पनिका और रामकिशोर पनिका बताया। पुलिस ने जब दोनों से आईडी कार्ड मांगा तो खुद को भगवानदास पनिका बताने वाले युवक ने पुलिसकर्मियों को एक आईडी कार्ड दिखाया जो सब इंस्पेक्टर का था और वो आरक्षक की वर्दी पहने हुआ था। इससे पुलिस को शक हुआ और जब पुलिसकर्मी दोनों को पकड़कर थाने लाई तो नकली पुलिस का पूरा सच सामने आ गया।

5 बार पहले भी पकड़े जा चुके हैं दोनों आरोपी
पुलिस की गिरफ्त में आए आरोपियों ने पूछताछ में बताया है कि वो ठगी करने के लिए पुलिस की वर्दी पहनते थे। इतना ही नहीं वर्दी के साथ वॉकी टॉकी भी रखते थे जिससे किसी को शक न हो। दोनों आरोपियों के पहले भी नकली पुलिस बनकर वारदात करने की बात कबूल की है। पुलिस से मिली जानकारी के मुताबिक आरोपी इससे पहले नरसिंहपुर, कटनी, जबलपुर, सिंगरौली समेत कई जिलों में इस तरह से ठगी कर चुके हैं और 5 बार पकड़े भी जा चुके हैं।

Sort:  

Like comment 🙏🏻👍🏻

Please follow me and like my post🙏🙏🙏🙏