दिन में धूप-रात में ठंड, लोगों को बना रही बीमार

in #monsoon20 days ago

दिन में धूप-रात में ठंड, लोगों को बना रही अमेठी सिटी। दिन में गर्मी और रात में ठंड लोग बीमारी की चपेट में आ रहे हैं। सर्दी, जुकाम, बुखार, खांसी, गले में दर्द, बदन में दर्द से पीड़ित लोग जिला अस्पताल पहुंच रहे हैं। करीब 40 फीसदी मरीज इगी बीमारी से पीड़ित रहे हैं।शनिवार को अधिकतम तापमान 21 व न्यूनतम तापमान 7.6 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। मौसम विशेषज्ञ डॉ. अमर नाथ मिश्र के अनुसार उत्तरी-पश्चिमी हवा की वजह से तापमान में यह गिरावट दर्ज की गई है। अभी दो-तीनों तक मौसम के ऐसे ही रहने की संभावना है।

उधर, जिला अस्पताल के डॉक्टरों के अनुसार, मौसम में बदलाव का असर घर-घर में देखने को मिल रहा है।
लोग खांसी, जुकाम व बुखार के चपेट में आ रहे हैं। मौसम में बदलाव को देखते हुए सतर्क रहने का सुझाव दिया जा रहा है। बदलते मौसम में लापरवाही बरतना लोगों के लिए महंगा पड़ रहा हैबच्चे और बुजुर्गों का रखें ख्याल
जिला अस्पताल के डॉ. अमित यादव ने बताया कि इस मौसम में सर्दी, खांसी या बुखार जैसी स्वास्थ्य की कुछ समस्याएं बढ़ जाती है। इस समय हमें अपने घर के बच्चों, बड़े-बुजुर्गों की सेहत का भी खास ख्याल रखने की आवश्यकता है। कहा कि ज्यादा उम्र वालों को बीमारी से लड़ने की शारीरिक क्षमता कम हो जाती है। ऐसे में सर्दी, खांसी, बुखार, बदन दर्द जैसी परेशानियां के साथ सांस की परेशानी या अस्थमा का अटैक सबसे सामान्य समस्या है।

Sort:  

सही