हमसफर में छेड़खानी: नाबालिग ने कहा- अंकल ने सवा घंटे तक की छेड़छाड़, रेलकर्मी

in #molesting5 days ago

कानपुर 14 सितम्बरः (डेस्क)रेलवे कर्मचारी की हत्या की घटना ने एक बार फिर से भारतीय रेलवे की सुरक्षा व्यवस्था पर सवाल खड़े कर दिए हैं। हाल ही में, बरौनी-दिल्ली हमसफर एक्सप्रेस के एसी कोच में एक किशोरी के साथ छेड़छाड़ के आरोप में एक रेलवे कर्मचारी, प्रशांत कुमार, को यात्रियों ने पीट-पीट कर मार डाला। यह घटना बुधवार रात को हुई जब ट्रेन लखनऊ के ऐशबाग स्टेशन से कानपुर की ओर बढ़ रही थी।

-6186223482023558310_121.jpg

घटना का विवरण
यात्रियों के अनुसार, प्रशांत कुमार ने एक 11 वर्षीय लड़की के साथ छेड़छाड़ की। लड़की की मां जब टॉयलेट गई थीं, तब यह घटना हुई। जब वह वापस आईं, तो उनकी बेटी ने उन्हें पूरी घटना बताई। इसके बाद, मां ने अपने पति और अन्य यात्रियों को इस बारे में सूचित किया। यह सुनकर सभी यात्री गुस्से में आ गए और प्रशांत कुमार को पकड़ लिया।

भीड़ का गुस्सा
यात्रियों ने प्रशांत कुमार को ट्रेन में ही बुरी तरह पीटना शुरू कर दिया। यह पिटाई लखनऊ से कानपुर तक चलती रही। जब ट्रेन कानपुर सेंट्रल स्टेशन पर पहुंची, तो रेलवे पुलिस ने उसे हिरासत में लिया और अस्पताल ले जाया गया, जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया।

सुरक्षा व्यवस्था पर सवाल
इस घटना ने रेलवे की सुरक्षा व्यवस्था पर गंभीर सवाल खड़े कर दिए हैं। यात्रियों का कहना है कि रेलवे को ऐसे मामलों में तुरंत कार्रवाई करनी चाहिए। रेलवे के अधिकारियों ने बताया कि घटना की सूचना मिलते ही पुलिस को बुलाया गया था, लेकिन तब तक बहुत देर हो चुकी थी।

निष्कर्ष
इस घटना ने न केवल रेलवे के कर्मचारियों की सुरक्षा को चुनौती दी है, बल्कि यह भी दर्शाता है कि यात्रियों के बीच कानून व्यवस्था को बनाए रखना कितना आवश्यक है। रेलवे को चाहिए कि वह ऐसी घटनाओं की रोकथाम के लिए ठोस कदम उठाए, ताकि भविष्य में किसी भी यात्री को इस तरह की स्थिति का सामना न करना पड़े।