राजकोट को दी 400 करोड़ से बने हॉस्पिटल की सौगात, बोले- 8 साल से गांधी व पटेल के सपनों का भारत बना रहा

in #modi2 years ago

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज गुजरात की यात्रा पर हैं। जहां उन्होंने राजकोट के एटकोट में 400 करोड़ रुपए से बने मल्टीस्पेशलिटी हॉस्पिटल का उद्घाटन किया। इसके बाद एक जनसभा को संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने कहा कि 8 साल से गांधी व पटेल के सपनों का भारत बनाने की ओर ईमानदार प्रयास कर रहा हूं।
विधानसभा चुनाव से पहले गुजरात में भाजपा का मिशन गुजरात पर शुरू हो चुका है। पीएम नरेंद्र मोदी के साथ-साथ केंद्रीय मंत्री अमित शाह गुजरात के अलग-अलग शहरों में अलग-अलग कार्यक्रमों में शामिल होकर लोगों तक सरकार की उपलब्धियां पहुंचा रहे हैं। अब से थोड़ी देर पहले राजकोट के एटकोट में पीएम मोदी ने 400 करोड़ से बने माटुश्री के.डी.पी. मल्टीस्पेशलिटी अस्पताल का उद्घाटन किया। इस दौरान उनके साथ गुजरात के मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल भी मौजूद रहें।
इस दौरान पीएम मोदी ने कहा कि मुझे खुशी है कि आज यहां माटुश्री KDP मल्टीस्पेशलिटी अस्पताल का शुभारंभ हुआ। ये अस्पताल स्वास्थ्य सेवाओं को बेहतर बनाएगा। जब सरकार के प्रयास में जनता का प्रयास जुड़ जाता है तो सेवा करने की हमारी शक्ति भी बढ़ जाती है, राजकोट में बना ये अस्पताल इसका बड़ा उदाहरण है।
इसके बाद एक जनसभा को संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने कहा कि सबका साथ, सबका विकास, सबका विश्वास और सबका प्रयास इस मंत्र पर चल कर हमने देश के विकास को एक नई गति दी है। इन 8 सालों में हमने पूज्य बापू और सरदार पटेल के सपनों का भारत बनाने के लिए ईमानदार प्रयास किए हैं।
गुजरात के लोगों को संबोधित करते हुए पीएम ने कहा कि आज जब गुजरात की धरती पर आया हूं तो मैं सिर झुकाकर गुजरात के सभी नागरिकों का आदर करना चाहता हूं। आपने मुझे जो संस्कार और शिक्षा दी, उसी की बदौलत मैंने मातृभूमि की सेवा में कोई कसर नहीं छोड़ी।
पीएम मोदी ने आगे कहा कि जब हर नागरिक तक सुविधाएं पहुंचाने का लक्ष्य होता है तो भेदभाव खत्म हो जाता है, भ्रष्टाचार की गुंजाइश नहीं रहती, ना भाई-भतीजावाद रहता है ना जात-पात का भेद रहता है, इसलिए हमारी सरकार मूलभूत सुविधाओं से जुड़ी योजनाओं को नागरिकों तक पहुंचाने में जी जान से जुटी हुई है। बता दें कि केंद्र में मोदी सरकार ने 26 मई को अपना 8 साल का कार्यकाल पूरा किया है।

pm_modi_gujarat_visit.jpg