मिर्जापुर : परिवार वालों ने जिसका किया अंतिम संस्कार वह निकला जिंदा, परिजन देख हैरान

in #mirzapur2 years ago

IMG-20220616-WA0069.jpgमिर्जापुर :मिर्जापुर के मड़िहान इलाके से एक हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है, परिवार वालों ने जिसका किया अंतिम संस्कार किया वह जिंदा निकल गया,अचानक घर लौटकर आया मृत शख्स को जिंदा देखकर परिवार के लोग चौंक गए. घर वाले अंतिम संस्कार करके घर लौटे भीड़ में देखे तो जिसका अंतिम संस्कार किया गया वह बैठा है. सड़क दुर्घटना में अज्ञात व्यक्ति की मौत हो जाने पर पुलिस वालों ने शव को शिनाख्त कराकर परिजनों को सौंपा था. परिजन अंतिम संस्कार भी कर दिए. मड़िहान इलाके के भवानीपुर गांव का है मामला

दरअसल कोन भरूहवा गांव सब्जी मंडी के पास 12 मई को सड़क दुर्घटना में एक अज्ञात व्यक्ति का मौत हो जाने पर पुलिस वाले शव को मोर्चरी घर में रखवा दिए. शव का पहचान कराने में जुट गए. पहचान कराने के लिए पुलिस वाले सोशल मीडिया का सहारा लिया. मृतक का फोटो वायरल होने पर परिजन पहचान करनेके लिए मोर्चरी घर पहुंचे.परिजनों ने देखकर बताया कि यह मुन्नीलाल है भवानीपुर गांव के रहने वाले है पिछले एक महीने से घर से बाहर गए हुए थे .शव का पहचान होने पर पुलिस विधिक कार्रवाई करते हुए शव का पहचान करने वाले परिजनों को सौंप दिया. बुधवार की रात शव का अंतिम संस्कार करने के बाद जब परिवार के लोग घर लौटे तो उनके घर पर लोगों की भीड़ लगी हुई थी. भीड़ के बीच में बैठे मुन्नीलाल को बात करते हुए देख कर अंतिम संस्कार कर लौटे लोगों की आंखें फटी की फटी रह गई.मुन्नी लाल के भाइयों ने बताया कि मृतक के चेहरे पर चोट लगा हुआ था तथा चेहरा पूरी तरह से सूज गया था मृतक का चेहरा और हुलिया भी बिल्कुल मुन्नीलाल के जैसा ही दिख रहा था.जिससे उसे अपना भाई समझ बैठे और शव का पहचान करते हुए अंतिम संस्कार कर दिया.

वही जिंदा मुन्नी लाल ने बताया कि लगभग एक महीने से वह अपने घर से बाहर गया हुआ था तथा अपने रिश्तेदारों के यहां चुनार रह रहा था.उसके पास मोबाइल फोन नहीं था. जिससे अपने परिजनों से बात नहीं सका इस संबंध में चौकी प्रभारी ने बताया कि मुन्नीलाल को पुलिस चौकी बुलाकर पूछताछ किया जा रहा है.वही क्षेत्र में चर्चा का विषय बना हुआ है कि आखिर सड़क दुर्घटना में मरने वाला व्यक्ति कौन था. जिसका पहचान नहीं हो सका.यह परिवार अंतिम संस्कार भी कर दिया.