जिलाधिकारी की अध्यक्षता में प्रबन्धक/प्रधानाचार्य एवं अभिभावक के साथ बैठक हुई आयोजित।

in #meeting2 years ago

IMG-20220910-WA0234.jpg

सतर्कता से दुर्घटना को टाला जा सकता है-डीएम।

संत कबीर नगर )। जिलाधिकारी दिव्या मित्तल की अध्यक्षता व पुलिस अधीक्षक सोनम कुमार की उपस्थिति में जनपद के सभी विद्यालयों के प्रबन्धक/प्रधानाचार्य एवं अभिभावक के साथ एक आवश्यक बैठक कलेक्ट्रेट सभागार में आयोजित हुई।
जिलाधिकारी ने जिला विद्यालय निरीक्षक एवं जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी को निर्देशित किया है कि जनपद के सभी परिषदीय विद्यालयों एवं मान्यता/गैर मान्यता प्राप्त एवं सी0बी0एस0सी0 व आई0सी0एस0सी0 विद्यालयों के गेट पर सी0सी0 टी0बी0 कैमरा लगवाना प्रत्येक दशा में सुनिश्चित कराये एवं प्रधानाध्यापक कक्ष से सी0सी0टी0बी0 कैमरे की मॉनीटरिंग कराई जाए। प्रत्येक विद्यालयों के गेट पर चौकीदार/गार्ड अवश्य तैनात किये जाए तथा चौकीदारों का पुलिस वेरिफिकेशन भी कराना अनिवार्य है।
जिलाधिकारी ने सभी प्रधानाचार्यो को निर्देशित किया है कि बिना आई0डी0 के विद्यालय में प्रवेश प्रतिबंधित रहेगा। विद्यालयों के बसों/वाहनों में अटेन्डेन्ट अवश्य रहेगा, अटेन्डेन्ट अभिभावको को ही बच्चों को सपुर्द करेगें। उन्होंने यह भी निर्देशित किया है कि बच्चों को संज्ञानित किया जाए कि किसी अंजान व्यक्ति से न मिले और उसके साथ न आये-जाये। जिलाधिकारी ने पुलिस प्रशासन को निर्देशित किया है कि स्कूल खुलने एवं बंद होने के समय पुलिस स्कूलों के आस-पास गश्त अवश्य करें।
जिलाधिकारी जनपद के सभी प्रधानाचार्यो एवं अध्यापकों को निर्देशित किया है कि अभिभावकों का आई0डी0 कार्ड जरूर बनाये और घर में दो या तीन व्यक्तियों की भी आई0डी0 बनवाये। स्कूल की छट्टी होते समय अध्यापक गेट पर आये किसी बच्चों को गेट पर बुलाये जाने पर टीचर साथ में जाये। जिलाधिकारी ने कहा जनपद में बच्चा चोरी के अफवाहों के दृष्टिगत प्रशासन/पुलिस प्रशासन द्वारा जनपद में समस्त विद्यालयों एवं सार्वजनिक स्थलों पर सतर्क दृष्टि रखी जा रही है।
इस अवसर पर अपर जिलाधिकारी मनोज कुमार सिंह, अपर पुलिस अधीक्षक संतोष कुमार सिंह, पुलिस क्षेत्राधिकारी सदर अंशुमान मिश्र, पुलिस क्षेत्राधिकारी धनघटा राम प्रकाश, पुलिस क्षेत्राधिकारी राजीव कुमार यादव, जिला विद्यालय निरीक्षक मनमोहन शर्मा, प्रधानाचार्या जी0जी0आई0सी0 निशा यादव सहित प्रबन्धक/प्रधानाचार्य एवं अभिभावक आदि उपस्थित रहे ।IMG-20220910-WA0235.jpgIMG-20220910-WA0231.jpg