सीसीटीवी और ड्रोन करेंगे नौचंदी मेले की निगरानी।

in #meerutmela2 years ago

सीसीटीवी और ड्रोन करेंगे नौचंदी मेले की निगरानी।
हर वर्ष मेरठ में लगने वाले ऐतिहासिक नौचंदी मेले को लेकर जिलाधिकारी ने कहा कि नौचंदी मेला सीसीटीवी कैमरा और ड्रोन की निगरानी में रहेगा। पूरे मेले पर पल-पल प्रशासन की नजर बनी रहेगी।

मेरठ। जिलाधिकारी दीपक मीणा ने नौचंदी मेले की तैयारियों को अंतिम रूप दिए जाने के दृष्टिगत अधिकारियों के साथ बैठक की।
इस दौरान जिलाधिकारी ने कहा कि उन्होंने नौचंदी मेले में साफ-सफाई, कूड़ा कलेक्शन की व्यवस्था एवं विद्युत व्यवस्था को ठीक करने के निर्देश दिए हैं। इस दौरान जिलाधिकारी ने कहा।
इस वर्ष मेला प्रांतीय हो जाने के कारण जनपद के विभिन्न विभागों द्वारा संचालित शासन की योजनाओं की जानकारी हेतु स्टॉल आदि लगाकर जनसाधारण को योजनाओं की जानकारी प्रदान की जाएगी। जिससे कि आमजन शासन द्वारा संचालित विभिन्न प्रकार की योजनाओं की जानकारी प्राप्त कर योजनाओं का लाभ उठा सकें।
जिलाधिकारी ने कहा सम्पूर्ण मेला सीसीटीवी कैमरे/ड्रोन कैमरे की निगरानी में रहेगा। निर्देशित किया, पटेल मंडप में होने वाले कार्यक्रमों का रोस्टर तैयार किया जाए तथा अधिकारी रोस्टर के अनुसार वहां का निरीक्षण करें।
जिलाधिकारी ने पटेल मंडप पर अच्छी पेंटिंग कराए जाने के निर्देश दिए। बिजली के खंभे जर्जर स्थिति में है, उनको तुरंत बदलवाया जाये। मेले में कम्पोजिट व मोबाइल टायलेट की सुविधा उपलब्ध करायी जाये।
जिलाधिकारी ने कहा, नौचंदी मेले में लगाये जाने वाले होर्डिग्स व स्टैंड के लिए जगह का चयन कर लिया। मेले में अगर कहीं गड़डे है तो वहां मिट्टी डालकर उसको समतल किया जाये तथा उस पर पानी का छिड़काव किया जाये। इस वर्ष मेला प्रांतीय हो जाने के कारण मेले को भव्य रूप में मनाया जाए। इस अवसर पर सीडीओ शशांक चैधरी, अपर जिलाधिकारी नगर दिवाकर सिंह सहित अन्य अधिकारीगण मौजूद रहे।IMG-20220507-WA0020.jpg