मंडप में चल रहा था 15 नाबालिग लड़कियों का निकाह, पुलिस के पहुंचते ही मची भगदड़

in #meerut2 years ago

मेरठ के परतापुर में एक मैरिज होम में नाबालिग लड़कियों के निकाह का मामला सामने आया है। एक कॉलर ने 1098 पर पुलिस को इसकी सूचना दी। जिसके बाद मौके पर पहुंचकर पुलिस ने कार्रवाई की है। लड़कियों से पूछताछ चल रही है।मेरठ के परतापुर में बिजली बंबा बाईपास पर एक मैरिज होम में नाबालिग लड़कियों की निकाह कराने का मामला सामने आया है। सामूहिक विवाह समारोह का आयोजन कर 15 लड़कियों की शादी कराई जा रही थी। बताया जा रहा है कि ये लड़कियां नाबालिग हैं। जिनकी चुपचाप शादी कराई जा रही है। मौके पर पहुंची चाइल्ड लाइन की टीम ने शादी को रुकवाया और लड़कियों के कागजातों की जांच कराई जा रही है।

जानकारीके अनुसार गुरुवार दोपहर को एक युवक ने एटलस मैरिज होम में नाबालिक बच्चियों की शादी की सूचना चाइल्ड हेल्पलाइन 1098 पर दी। कॉलर की सूचना पर चाइल्ड लाइन की टीम परतापुर पुलिस के एटलस विवाह मंडप में पहुंची। जहां मुस्लिम मलिक एकता समिति नामक संस्था द्वारा सामूहिक विवाह समारोह का आयोजन किया जा रहा है। समारोह में 15 मुस्लिम जोड़ों का निकाह कराने की तैयारी हो रही थी।पुलिस को फोन करने वाले व्यक्ति की सूचना पर जैसे ही परतापुर थाना और एंट्री ह्यूमन ट्रैफिकिंग एवं चाइल्ड लाइन की टीम एटलस विवाह मंडप पहुंची तो वहां भगदड़ मच गई। शादी करने वाले जोड़ों के साथ उनके परिजन भी परेशान हो गए कि अचानक क्या हो गया।

बताया गया कि टीम को मौके पर वे लड़कियां और लड़के मिले जिनकी शादी होनी थी। टीम ने मौके पर मिली लड़कियों से पूछताछ शुरू कर दी।

चाइल्ड लाइन टीम के लीडर मनमोहन ने बताया कि जिन लड़कियों की शादी हो रही है वे 18 साल से कम उम्र की बताई गई हैं। इन लड़कियों के डॉक्यूमेंट चेक किए जा रहे हैं। जो भी लड़की नाबालिग निकलती है तो उसकी शादी कराने वालों पर मुकदमा कराया जाएगा।