UP News Live: नम आखों से साधना गुप्‍ता को अंतिम विदाई, लखनऊ के पिपरा घाट किया जा रहा अंतिम संस्‍कार

in #meerut2 years ago

CM योगी ने मुलायम सिंह के घर पहुंचकर उनकी पत्‍नी साधना गुप्‍ता को श्रद्धांजलि दी। लखनऊ के पिपरा घाट पर उनका अंतिम संस्‍कार हो रहा है। यूपी की मस्जिदों में बकरीद की नमाज अदा की गई।Hindustan Hindi News
ऐप में फ्री
ई- पेपर
डाउनलोड ऐप
शहर चुनें
होम
न्यूज़ ब्रीफ
फोटो
वीडियो
देश
राज्य
क्रिकेट
मनोरंजन
करियर
विदेश
धर्म
बिजनेस
गैजेट्स
ऑटो
लाइफस्टाइल
आपके लिए खासवायरलखेलओपिनियनजोक्सक्राइम

हिंदी न्यूज़
उत्तर प्रदेश
UP News Live: नम आखों से साधना गुप्‍ता को अंतिम विदाई, लखनऊ के पिपरा घाट किया जा रहा अंतिम संस्‍कार
LIVE UPDATESरिफ्रेश
UP News Live: नम आखों से साधना गुप्‍ता को अंतिम विदाई, लखनऊ के पिपरा घाट किया जा रहा अंतिम संस्‍कार
CM योगी ने मुलायम सिंह के घर पहुंचकर उनकी पत्‍नी साधना गुप्‍ता को श्रद्धांजलि दी। लखनऊ के पिपरा घाट पर उनका अंतिम संस्‍कार हो रहा है। यूपी की मस्जिदों में बकरीद की नमाज अदा की गई।
UP News Live: नम आखों से साधना गुप्‍ता को अंतिम विदाई, लखनऊ के पिपरा घाट किया जा रहा अंतिम संस्‍कार
लाइव हिन्दुस्तान टीम,नई दिल्लीPublished By: Ajay Singh
Sun, 10 Jul 2022 02:32 PM
मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ ने समाजवादी पार्टी के संरक्षक और पूर्व मुख्‍यमंत्री मुलायम सिंह यादव के घर पहुंचकर उनकी दूसरी पत्नी साधना गुप्‍ता को श्रद्धांंजलि दी। साधना गुप्‍ता का शनिवार को गुड़गांव स्थित मेदांता अस्पताल में निधन हो गया था। मुलायम सिंह यादव के आवास पर उनके पार्थिव शरीर को अंतिम दर्शनों के लिए रखा गया था। इसके बाद उनकी अंतिम यात्रा लखनऊ के पिपरा घाट तक पहुंची। पिपरा घाट पर साधना गुप्‍ता के अंतिम संस्‍कार के दौरान वहां पूर्व मुख्‍यमंत्री मुलायम सिंह यादव, अखिलेश यादव, रामगोपाल यादव, शिवपाल सिंह यादव समेत तमाम बड़े नेता, रिश्‍तेदार, समर्थक और परिवार के शुभचिंतक मौजूद हैं।

पूरे देश के साथ यूपी में भी ईद-उल-अजहाका पर्व मनाया जा रहा है। इस मौके पर प्रदेश के अलग-अलग जिलों की मस्जिदों में बकरीद की नमाज अदा की गई गई। लोगों ने खुदा से अमन-चैन की दुआएं मांगी। बकरीद के पर्व पर राज्यपाल आनंदीबेन पटेल और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने प्रदेश वासियों को बधाई दी है।

मानसून आने के बाद लंबे अंतराल से बारिश न होने की वजह से खरीफ की फसलों की रोपाई व बोवाई पर पड़ रहे असर और किसानों की बढ़ती परेशानी को देखते हुए प्रदेश के कृषि विभाग ने किसानों के लिए एडवाइजरी जारी की है। किसानों को सलाह दी गई है कि जब तक पर्याप्त वर्षा व नमी न हो बुवाई शुरू न करें।

इसमें कहा गया है कि अगर बुवाई में विलंब हो रहा हो तो कम अवधि की सूखा सहनशील प्रजातियों की बोवाई की जाए। फसलों में घने पौधों को अलग-अलग करके पौध संख्या कम रखी जाए तथा मल्च के लिए बायोमास (जैव उत्पाद) का प्रयोग किया जाए। जीवन रक्षक दवाओं के छिड़काव के लिए क्यारी तथा बरहा विधि या एकांतर पंक्ति विधि को अपनाएं।

Sun, 10 Jul 2022 02:32 PM
साधना गुप्‍ता की अं‍तिम यात्रा में उमड़ी भीड़, पिपरा घाट पर हो रहा अंतिम संस्‍कार
समाजवादी पार्टी के संरक्षक और पूर्व मुुुुुुुुख्‍यमंत्री मुलायम सिंह यादव की दूसरी पत्‍नी साधना गुप्‍ता की अंतिम यात्रा में भारी भीड़ उमड़ी। उनका अंतिम संस्‍कार लखनऊ स्थित पिपराघाट पर किया जा रहा है। इस दौरान पूूूर्व मुख्‍यमंत्री मुलायम सिंह यादव, अखिलेश यादव, रामगोपाल यादव, प्रतीक यादव सहित तमाम नेता, परिवार के सदस्‍य, रिश्‍तेदार और शुभचिंतक वहां मौजूद हैं। मुलायम के घर पहुंचे सीएम योगी, साधना गुप्‍ता को दी श्रद्धांजलि
सीएम योगी आदित्‍यनाथ ने पूर्व मुख्‍यमंत्री मुलायम सिंह यादव के घर पहुंचकर उनकी दूसरी पत्‍नी साधना गुप्‍ता को श्रद्धांंजलि दी। इससे पहले डिप्‍टी सीएम ब्रजेश पाठक और पूर्व डिप्‍टी सीएम दिनेश शर्मा ने भी मुलायम सिंह के घर पहुंचकर साधना गुप्‍ता को श्रद्धांंजलि दी। मुलायम के आवास पर साधना गुप्‍ता के अंंतिम दर्शन के लिए बड़ी संख्‍या में सपा समर्थक और उनके मुलायम परिवार के शुभचिंतक पहुंचे हैं।