'अगस्त' हुआ लापता, तलाशने के लिए लंदन से मेरठ पहुंची मालकिन

in #meerut2 years ago (edited)

मेरठ। 14 दिन से 'अगस्त' लापता है, पूरा परिवार उसके अचानक लापता हो जाने से परेशान है। अगस्त एक कुत्ते का नाम है जिसे आठ साल पहले एक परिवार ने एडॉप्ट किया था। अब अचानक उसके लापता होने के बाद जब इसकी जानकारी लंदन में रह रही उसकी मालकिन को लगी तो वह भी उसे ढूंढने के लिए मेरठ आ गई। अगस्त की जानकारी देने वाले को 15 हजार रूपये का इनाम देने की घोषणा भी की गई है।

परिवार के लोगों ने अगस्त के लापता होने के संबंध में शहर में जगह जगह पोस्टर भी लगाए हैं। अगस्त को तलाशने की मुहिम सोशल मीडिया पर भी तेजी से चल रही है। जानकारी के अनुसार जिमखाना गहलौत रोड निवासी मेघा मिश्रा ने 2014 में दिल्ली में पढ़ाई के दौरान एक संस्था से स्ट्रीट डॉग एडॉप्ट किया। बड़े लाड़ प्यार से उसे पाला और नाम दिया ‘अगस्त’।

कुछ समय बाद मेघा की शादी हुई और वह अपने पति के साथ लंदन चली गईं। अगस्त की देखरेख का जिम्मा मां प्रेरणा मिश्रा ने संभाल लिया। मेघा के पिता दिनेश चंद मिश्रा, छोटी बहन जाह्नवी और भाई श्रेय भी उसकी जिम्मेदारी संभालने लगे।

दिनेश चंद मिश्रा के मुताबिक 24 सितंबर की रात अगस्त कहीं गुम हो गया। चार दिन पहले मेघा को अगस्त के लापता होने का पता लगा तो वह लंदन से मेरठ आ गईं। मेघा ने उसे ढूंढने की मुहिम शुरू कर दी जो सोशल मीडिया पर जोर पकड़ रही है। पहले परिजनों ने पांच हजार रूपये का इनाम उसे ढूंढने पर रखा था उसके बाद अब उसे बढ़ाकर 15 हजार रूपये कर दिया गया है।