मेरठ मेडिकल कालेज से एक दिन का नवजात चोरी, परिवारवालों से दोस्‍ती की;मौका लगते ही बच्‍चे को गायब

in #medical2 years ago

Wortheum news,vansika
मेडिकल अस्पताल के गायनिक वार्ड से एक दिन के नवजात बच्चे को चोरी कर लिया गया। आरोपी ने पहले बच्चे के परिजनों से दोस्ती की और मौका पाकर बच्चे को लेकर गायब हो गया। घटना से अस्पताल प्रशासन में हड़कंप मच गया। नवजात के पिता ने अज्ञात के खिलाफ थाना मेडिकल में एफआईआर दर्ज कराई है। नवजात की मां और परिजनों का रो-रोकर बुरा हाल है। इससे पहले भी मेडिकल अस्पताल में बच्चा चोरी की कई घटनाएं हो चुकी हैं।

किठौर क्षेत्र निवासी डॉली सोमवार दोपहर प्रसव पीड़ा के चलते मेडिकल अस्पताल के गायनिक वार्ड में भर्ती हुई। कुछ ही देर में डॉली ने पुत्र को जन्म दिया। मंगलवार को एक अनजान व्यक्ति इनके शिशु को वार्ड से चोरी कर फरार हो गया। घटना से अस्पताल परिसर में हड़कंप मच गया। बताया गया है कि डॉली के वार्ड में भर्ती होने कुछ ही देर बाद उनके पति नीनू के साथ एक युवक मदद करने की बात कर साथ हो गया।

मंगलवार सुबह करीब दस बजे यह युवक बच्चे को वैक्सीन लगवाने के बहाने डॉली के पास शिशु वार्ड से बाहर ले गया। बहुत देर तक जब वह वापस नहीं आया तो परिवार को शक हुआ। पिता ने बच्चे की तलाश शुरू की तो उस व्यक्ति का कुछ पता नहीं चला। सूचना गायनिक वार्ड की महिला चिकित्सक को दी। उन्होंने वार्ड में लगे कैमरे की फुटेज निकलवाई तो आरोपी वार्ड से निकलकर अस्पताल के बाहर निकलता दिखाई दिया।