पुलिस भर्ती परीक्षा में जन्मतिथि में गड़बड़ी, अभ्यर्थी पर मामला दर्ज

in #medical15 days ago

बांदा 01 सितंबर (डेस्क):-बांदा। रानी दुर्गावती मेडिकल कॉलेज में आयोजित पुलिस भर्ती परीक्षा के दौरान एक अभ्यर्थी के आधार कार्ड और परीक्षा पोर्टल पर दर्ज जन्मतिथि में अंतर पाया गया। इस पर केंद्र प्रभारी की शिकायत पर अभ्यर्थी के खिलाफ शहर कोतवाली में मामला दर्ज किया गया है। इस घटना के बाद परीक्षा केंद्र पर सतर्कता और बढ़ा दी गई है।

1000022834.jpg

घटना 30 अगस्त की है जब कौशांबी जिले के मोहम्मदपुर थाना क्षेत्र के गौशलमोर कनवारा गांव निवासी भानुप्रताप पुलिस भर्ती परीक्षा की प्रथम पाली में शामिल होने के लिए रानी दुर्गावती मेडिकल कॉलेज परीक्षा केंद्र पर पहुंचे थे। बायोमीट्रिक जांच के दौरान पता चला कि उनकी जन्मतिथि परीक्षा पोर्टल पर 31 अगस्त 1989 और आधार कार्ड पर 1 जुलाई 1999 दर्ज थी। यह गड़बड़ी सामने आने पर केंद्र प्रभारी पुलिस ने तुरंत कार्रवाई की।

अभ्यर्थी भानुप्रताप से पूछताछ के दौरान पता चला कि उन्होंने अलग-अलग समय पर दो बार हाईस्कूल की परीक्षा दी थी, जिसके कारण उनकी जन्मतिथि में अंतर आया था। इस बात की पुष्टि केंद्र व्यवस्थापक डॉ. मुकेश बंसल ने की। इसके बाद केंद्र प्रभारी पुलिस की तहरीर पर अभ्यर्थी के खिलाफ धोखाधड़ी के आरोप में शहर कोतवाली में मामला दर्ज किया गया है।

इस घटना के बाद परीक्षा केंद्रों पर सुरक्षा और निगरानी को और भी कड़ा कर दिया गया है। पुलिस और प्रशासन की ओर से यह सुनिश्चित किया जा रहा है कि परीक्षा प्रक्रिया में कोई अनियमितता या धोखाधड़ी न हो। सभी अभ्यर्थियों को सख्त निर्देश दिए गए हैं कि वे अपने सभी दस्तावेज सही और अद्यतन रखें ताकि किसी भी प्रकार की समस्या न हो।