जजों को भी निशाना बनाने की एक सीमा है- जस्टिस डीवाई चंद्रचूड़

in #media2 years ago

जजों को भी निशाना बनाने की एक सीमा है- जस्टिस डीवाई चंद्रचूड़
ashishchaudhary (56) in supreme • 1 hour ago
3db9a4c0-c6f0-4b7c-97e3-dbf7e44ff789.jpg

सुप्रीम कोर्ट के जस्टिस डीवाई चंद्रचूड़ ने जजों के संदर्भ में मीडिया में आई टिप्पणियों पर अपनी नाराज़गी ज़ाहिर की है. कई मीडिया रिपोर्ट्स में कहा गया कि जज केसों को निपटाने में देरी कर रहे हैं.

जस्टिस चंद्रचूड़ एक याचिका की सुनवाई कर रहे थे. जिसमें मामले को पेश कर रहे वकील से जस्टिस चंद्रचूड़ ने कहा कि उन्होंने मीडिया में इस याचिका के संबंध में ख़बर पढ़ी है कि जज इस मामले की सुनवाई नहीं कर रहे हैं.

ये याचिका ईसाई पादरियों के साथ बढ़ रही हिंसा और हमले पर रोक की मांग करते हुए दायर की गई है. जस्टिस चंद्रचूड़ ने कहा, "हम जजों को भी थोड़ा ब्रेक दीजिए. मैं कोविड के कारण छुट्टी पर था, इसलिए यह मामला स्थगित हो गया. मैंने ख़बरों में पढ़ा कि जज इस मैटर को देख नहीं रहे हैं. जजों को भी निशाना बनाने की एक सीमा है."

ये मामला पांच जुलाई को सुना जाना था लेकिन क्योंकि बेंच बैठी ही नहीं, इसलिए यह मैटर उस दिन सुना नहीं जा सका. यह याचिका बेंगलोर डियोसीज़ के आर्कबिशप डॉ. पीटर मशादो ने दायर की है.

जिसमें देशभर में ईसाई संस्थाओं और पादरियों पर बढ़े कथित हमलों को लेकर याचिका दायर की गई है. इस याचिका में इन हमलों को रोकने की अपील की गई है. साथ ही विशेष जांच दल का गठन करके मामले की जांच के आदेश की मांग की गई है.

AmRc67RgYaWTxvDAy3kqV9SZbUwf9AmijTuGdK32MNjuvYYdr12cwGJbUhEnKFThmKF8tVA2Hrhzi5iNzrqe4PTSAoNyiB9N5SJQq2TDge9PX8zGwEX5eEoYZwARiYTQ1Q2umYGKa86u89F11tpkECcBSpdbiSez.jpeg