धर्म रक्षा संघ के तत्वावधान में एक धर्म गोष्ठी का आयोजन

in #mathura2 years ago

वृन्दाबन मैंIMG-20220803-WA0021.jpg रक्षा संघ के तत्वावधान में एक धर्म गोष्ठी का आयोजन श्री भागवत मंदिरम वृन्दावन में किया गया गोष्ठी में शाहपुर स्थित बिहारी जी के मंदिर पर अवैध कब्जा करके मजा बनाने वालों के खिलाफ अभी तक कोई कार्यवाही ना होने पर रोष व्यक्त किया गया।
गोष्ठी की अध्यक्षता करते हुए धर्म रक्षा संघ के राष्ट्रीय संयोजक आचार्य बद्रीश महाराज ने कहा कि पिछले ढाई साल से लगातार धर्म रक्षा संघ शाहपुर स्थित बिहारी जी के मंदिर पर अवैध कब्जे के मामले को लेकर प्रशासन से गुहार लगाता रहा है मगर अभी तक प्रशासन ने कोई ठोस कार्यवाही नहीं की है जिसका संत समाज में अत्यंत रोष है।
धर्म रक्षा संघ के राष्ट्रीय अध्यक्ष सौरभ गौड़ ने कहा ,कि नवागत पुलिस अधीक्षक अभिषेक यादव ने थोड़ी रुचि दिखाई उसके बाद 23 लोगों के खिलाफ आपराधिक मामला दर्ज किया गया लेकिन दुर्भाग्य की बात है अभी तक एक भी गिरफ्तारी इस मामले में नहीं की गई है धर्म रक्षा संघ अब निर्णायक कदम उठाने की तैयारी में है और उस मजार को मंदिर के गर्भ गृह से हटाकर ही दम लेगा।
धर्म रक्षा संघ के राष्ट्रीय मार्गदर्शक महंत मोहिनी बिहारी शरण महाराज ने कहा कि प्रशासन संतों की परीक्षा न ले,अपने आराध्य ठाकुर बांके बिहारी जी की जमीन को मुक्त कराने और उस पर बनी मजार को गर्भ ग्रह से हटाने के लिए संत समाज अपनी जान पर भी खेल सकता है।
हनुमान टेकरी के महंत दशरथ दास महाराज ने कहा कि योगी जी के शासन में मुस्लिम समाज ने बांके बिहारी मंदिर के गर्भ गृह पर मजार बनाकर सरकार को ललकारा है प्रशासन की लापरवाही को संत समाज बर्दाश्त नहीं करेगा ब्रजमंडल के संत निर्णय लेकर अपनी ओर से ठोस कार्यवाही करेंगे।
धर्म रक्षा संघ के राष्ट्रीय महामंत्री श्रीदास प्रजापति ने सभी संतों और पदाधिकारियों का आभार प्रकट करते हुए धन्यवाद ज्ञापन किया।
धर्म गोष्ठी में साध्वी,सुजेन आनंद,महंत संत दास,राम शंकर तिवारी,वैभव शुक्ला,विनय द्विवेदी लोकेंद्र दुबे,प्रफुल्ल शर्मा,आयुष त्रिपाठी,विशंभर दयाल शुक्ला, अनमोल शुक्ला आदि उपस्थित थे।