श्रमजीवी पत्रकार यूनियन ने तिरंगा यात्रा निकाल मनाया आजादी का अमृत महोत्सव

in #mathura2 years ago

IMG-20220814-WA0048.jpgमथुरा। आजादी के 75 वर्ष के उपलक्ष्य में उत्तर प्रदेश श्रमजीवी पत्रकार यूनियन (आईजेयू ) मथुरा इकाई के अध्यक्ष नरेन्द्र भारद्वाज के नेतृत्व में होलीगेट से लेकर विकास बाजार में राष्ट्रपिता गाँधीजी की प्रतिमा तक भव्य तिरंगा यात्रा निकाली गई । राष्ट्रभावना,राष्ट्रहित को सर्वोपरि मानकर जनपद के लगभग सभी सम्मानित पत्रकार साथी इस तिरंगा यात्रा में शामिल हुए। जय हिन्द, जय भारत,भारत माता की जय, वन्दे मातरम के गगनभेदी नारों से तिरंगा यात्रा गुंजायमान रही ।
इस अवसर पर जिलाध्यक्ष नरेन्द्र भारद्वाज ने अपने विचार व्यक्त करते हुए कहा कि हम आजादी के 75 वर्ष पूर्ण होने पर अमृत महोत्सव का कार्यक्रम रखा गया जो लोगों में राष्ट्रभावना को बढ़ावा देने का काम करेगा । हमारे लिए राष्ट्रहित सर्वोपरि है। यह गौरव की बात है कि आज सभी पत्रकार साथी एक साथ समाज को यह संदेश दे रहे हैं।

वरिष्ठ पत्रकार किशन चतुर्वेदी ने कहा कि श्रमजीवी पत्रकार यूनियन के इस कार्यक्रम से उन लोगों में राष्ट्रप्रेम की भावना मजबूत होगी जिन्होंने आजादी के जोश जुनून को कभी महसूस नहीं किया था। खासकर बच्चों को इस आजादी के महोत्सव से बहुत कुछ समझने का अवसर मिला है।

पत्रकार मधुसूदन शर्मा ने कहा कि ऐसे कार्यक्रम से लोगों में देश के प्रति लगाव बढ़ता है । जनपद के पत्रकारों ने एक एक अच्छा संदेश दिया है।

पत्रकार अजय शर्मा ने कहा कि आजादी के इस महान पर्व पर वर्तमान की युवा पीढ़ी को इस तरह के कार्यक्रमों के माध्यम से स्वतंत्रता सेनानियों के द्वारा किये गए वलिदान से रूबरू होने के अवसर मिलते हैं।

पत्रकार अनूप शर्मा ने कहा कि आजादी के अमृत महोत्सव के महापर्व के द्वारा भारत सरकार ने आम जनता को राष्ट्र भावना से जोड़ने का अभूतपूर्व कार्य किया है।

पत्रकार शिवशंकर शर्मा ने कहा कि देश में एकता और अखंडता के लिए इस तरह के कार्यक्रम बेहद आवश्यक हैं । हम लोगों को यह संदेश देना चाहते हैं कि देश बड़ा कोई नहीं होता इसलिए आजादी के अमृत महोत्सव में सभी लोगों को अपनी देशभक्ति का परिचय देना चाहिए।

कार्यक्रम में जिला सूचना अधिकारी प्रशांत सुचारी, डॉ. अशोक बंसल,किशन चतुर्वेदी,निरंजन धुरंधर,चंद्रप्रताप सिंह सिकरवार, राजू पंडित,हेमंत शर्मा, गोपाल कौशिक,परवेज अहमद,प्रकाश सैनी,दिनेश आचार्य, योगेश भारद्वाज,गिरधारी लाल श्रोतिय,प्रवेश चतुर्वेदी,सतीश अंशुमन,रमेश चंद,सुभाष सैनी,वकील खान,गिरीश ठाकुर,बालकृष्ण अग्रवाल,दिनेश पंकज, गोपाल शर्मा, ओमप्रकाश सैनी, बृषभान गोस्वामी, लोकेश चौधरी,अनिल शर्मा, श्याम शर्मा,मंत्रवीर चौधरी,दिनेश भारती,अमित भार्गव,गोपाल सिंह,पिंटू सिंह,कुलदीप दुबे,सुनील सारस्वत,असगर अली,आरपी सिंह राठौर,गोपाल जग्गा,गौरव शर्मा,नीरज चतुर्वेदी, कुलदीप दुबे,राहुल कुमार,राहुल चौरसिया, गोपाल चतुर्वेदी, विवेक चतुर्वेदी,मोहित चतुर्वेदी,विपिन गुप्ता,अशफाक चौधरी, धर्मेंद्र सिंह, भानु प्रकाश शर्मा,कल्लन पंडित, रिंकू शर्मा, अजय शर्मा, मोहन प्रसाद मीणा, महेश सिंह, कालीचरण बिन्दल,राजू श्रीवास्तव, सुनील राज, वीरेंद्र छोकर, बीएल पांडे, मोनू चौधरी, राहुल राजपूत, अकरम, सलमान, सलीम, राजू चौहान, मनोहर पटेल,नीरज चतुर्वेदी, दीपक सारस्वत, जीतेंद्र सिंह,सोनू गौतम,गौरव चतुर्वेदी,आदि सहित सैकड़ों पत्रकार शामिल रहे ।IMG-20220814-WA0048.jpg