आजादी कि गौरव यात्रा के तहत गोवर्धन विधानसभा मैं पदयात्रा निकाली

in #mathura2 years ago

IMG-20220814-WA0002.jpgकांग्रेस कमेटी मथुरा के अध्यक्ष चौधरी भगवान सिंह वर्मा के नेतृत्व में स्वतंत्र दिवस की 75वी वर्षगांठ पर बढ़ती महंगाई व बेरोजगारी तथा महिलाओं पर हो रहे अत्याचार व केंद्र-प्रदेश में जंगल राज के खिलाफ 13 अगस्त को आजादी कि गौरव यात्रा के तहत गोवर्धन विधानसभा क्षेत्र मैं पदयात्रा निकाली गई यह कार्यक्रम । सभी कांग्रेसी जन सैकड़ों की संख्या में पूरे जोश खरोश के साथ स्थानीय कांग्रेसी जन एवं स्थानीय जनता के साथ हाथों में तिरंगे झंडे लिए उत्साह पूर्व सैकड़ों कांग्रेसी जनों ने भाजपा सरकार मुर्दाबाद के नारे लगाते हुए गोवर्धन विधानसभा क्षेत्र में सौक अड्डा गोवर्धन के बाजारों से होते हुए दानघाटी मंदिर दर्शन कर गिर्राज महाराज जी का आशीर्वाद लिया तथा जतीपुरा आनयोर वा राधा कुंड मंदिरों के दर्शन किए गए तथा गिर्राज महाराज जी से देश और प्रदेश व मथुरा जनपद की जनता के स्वास्थ्य की कामना की ।गोवर्धन विधानसभा के क्षेत्रों में लगभग 13 किलोमीटर कि पदयात्रा की जिसका स्थानीय व्यापारियों व जनता ने जगह-जगह साफा व माला पहनाकर स्वागत किया ।

जिला कांग्रेस कमेटी मथुरा के अध्यक्ष चौधरी भगवान सिंह वर्मा ने कहा कि भारत की जनता को गरीब बनाने का टेंडर अदाणी व अंबानी को दे दिया है। विदेशों से कोई काला धन नहीं आया व युवाओं को 2 करोड़ नौकरी नहीं मिली । कांग्रेस के शासन में एलपीजी सिलेंडर 410 रुपए का था अब ₹1053 का है पेट्रोल 71 रुपए लीटर था ₹100 रुपए लीटर है । डीजल पहले 57 रुपए लीटर था अब 95 रुपए लीटर है। सरसों का तेल ₹90 रुपए लीटर था अब ₹200 लीटर है । देश में बढ़ती महंगाई से जनता परेशान है देश का युवा बेरोजगारी को लेकर सड़कों पर है । भाजपा सरकार द्वारा बदले की भावना से विपक्षी पार्टियों के नेता व कार्यकर्ताओं पर झूठे मुकदमे लगा कर जेलों में डाला जा रहा है योगी मोदी सरकार हिटलर शाही फरमान जारी कर रही है देश की जनता को बर्बाद करने पर उतारू है जिससे कांगेस पार्टी किसी भी रूप में बर्दाश्त नहीं करेगी जिस तरह कांग्रेस पार्टी ने इस देश से अंग्रेजों को भगा दिया था और कांग्रेस के कार्यकर्ता ने अपनी कुर्बानी देकर देश को आजाद कराया था आज भाजपा से देश को आजाद कराने के लिए आंदोलन के लिए तैयार रहना होगा। इन्हीं सब समस्याओं को लेकर भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस ने स्वतंत्रता दिवस कि 75वी वर्षगांठ पर 13 अगस्त को आजादी गौरव पदयात्रा निकाली गई है जिसमें जनपद के सभी ब्लॉकों से जिला व ब्लॉक के पदाधिकार व वरिष्ठ कांग्रेसीजन ने भड चढ़कर भाग लिया ।

जिला महासचिव ठाकुर नरेश पाल सिंह जसावत ने कहा कि किसान विरोधी नीतियों के चलते किसानों का जीवन यापन मुश्किल हो गया है जिस तरह बिहार में भाजपा की सरकार का पतन हुआ है ठीक उसी तरह केंद्र सरकार का पतन होना निश्चित है। बीजेपी द्वारा पूरे देश में नफरत और हिंसा फैलाई जा रही है देश तथा प्रदेश में महिलाओं के साथ अत्याचार बढ़ते जा रहे हैं ।भाजपा सरकार सरकारी संस्थाओं का दुरुपयोग कर रही है ।

पदयात्रा में भाग लेने वाले प्रमुख रूप से कांग्रेस जिलाध्यक्ष चौधरी भगवान सिंह वर्मा , ठाकुर नरेश पाल सिंह जसावत, राजेंद्र कुमार वशिष्ठ , मनोज कुमार शर्मा , मनीष लंबरदार , डॉ राजीव शर्मा , चौधरी जदबीर सिंह, भगवत प्रताप , बनवारी लाल चौधरी , राकेश लवानिया, अमरीश पांडे, अभिषेक प्रताप सिंह, कृष्णवीर सिंह, कृष्णकांत ,रवि ठाकुर, राजपाल सिंह, पवन कुमार सिंह, अनूप सिंह ,प्रेमपाल सिंह, तरुण सिंह , तेहेंद्र, दुष्यंत प्रताप सिंह, युवराज सिंह, कलुआ खान , सोनू वर्मा , आदि सैकड़ों कांग्रेसी जनों ने भाग लिया,