कान्हा की नगरी मथुरा में टूरिस्ट फैसिलिटी को बढ़ाया जाएगा

in #mathura2 years ago

जिलाधिकारी मथुरा नवनीत सिंह चहल ने कहा जैसा जनपद चंदौली में काले चावल से किसानों की आय को बढ़ाया है वैसे ही टूरिस्ट फैसिलिटी के जरिए जनपद मथुरा मैं भी अच्छा कार्य किया जाएगा। उन्होंने कहा कि मथुरा वृन्दावन सहित पूरा जनपद भगवान श्रीकृष्ण की नगरी है और यंहा देश विदेश से पर्यटक आते हैं।
जिस प्रकार चंदौली की जनता ने इस कार्य में रुचि लेकर एक अच्छा काम किया है उसे प्रकार मथुरा की जनता को रुचि लेकर अच्छे कार्यों में सहयोग करना होगा। उन्होंने चंदौली की जनता को बहुत-बहुत धन्यवाद दिया है । इसी प्रकार जनपद मथुरा में भी विशेष कार्य किए जाएंगे जिससे मथुरा जनपद का विकास तथा जनता को रोजगार मिले और उनकी आय बढे। देश के लोकप्रिय माननीय प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी जी द्वारा आज सिविल सर्विस डे के अवसर पर जिलाधिकारी मथुरा नवनीत सिंह चहल को अवार्ड देकर सम्मानित किया गया है।
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने नई दिल्ली में गुरूवार को आयोजित सिविल सर्विस डे के मौके पर मथुरा के जिला अधिकारी को सम्मानित किया है। जिलाधिकारी नवनीत सिंह चहल ने प्रधानमंत्री से सम्मानित होने पर गर्व महसूस करते हुए कहा कि यह उनके जीवन का अमूल्य पल है। डीएम नवनीत सिंह चहल ने बताया जनपद चंदौली में उन्होंने किसानों के सहयोग से काले चावल की खेती को बढ़ावा दिया था। उन्होंने प्रसन्नता जाहिर करते हए कहा कि पीएम से मिला ये सम्मान उनको आगे और मेहनत करने की प्रेरणा देता है, उनको प्रधानमंत्री के सम्बोधन से नई ऊर्जा प्राप्त हुई है।

न्युयॉर्क में फाइनैंशियल एनालिस्ट रह चुके हैं ये युवा आईएएस अधिकारी
व्यवहार कुशलता पहचान है जिलाधिकारी नवनीत सिंह चहल की
एक ऐसे आईएएस अधिकारी जिन्होंने विदेश की बेहतरीन नौकरी छोड़ कर अपनी मिट्टी के लिए कुछ करने की चाहत में अपने जीवन का लक्ष्य बदल दिया। उत्तर प्रदेश के चंदौली जिले की उन्होंने कायापलट कर देश के साफ-सुथरे जिलों में शामिल करवा दिया। वे जहां भी रहे, प्रगति और सुव्यवस्था के पर्याय बने रहे।

IMG-20220421-WA0062.jpg