मस्जिदों में तेज अजान को किया जाए बंद,बजरंग दल ने कहा-शांति से रहना हैं हमारा मौलिक अधिकार

in #masjid2 years ago

20221130_085450.jpgअलीगढ़ में लाउडस्पीकर पर अजान को लेकर बजरंग बल ने कलेक्ट्रेट पर प्रदर्शन किया .बजरंग बल ने प्रशासन द्वारा की जा रही शिथिलता को बर्दाश्त नहीं करने की बात कही है .बजरंग बल के कार्यकर्ताओं ने कलेक्ट्रेट पहुंचकर हाथों में बैनर लेकर प्रदर्शन किया. इस दौरान बैनर पर लिखा था कि लाउडस्पीकर से अजान बंद करें और शांति से रहना हमारा मौलिक अधिकार है.

बजरंग बल ने ज्ञापन देकर मांग की है कि हिंदू बाहुल्य क्षेत्रों में सुबह और शाम लाउडस्पीकर से होने वाले तेज आवाज को रोका जाए. बजरंग बल के संयोजक गौरव शर्मा ने बताया कि सुप्रीम कोर्ट , हाईकोर्ट और योगी सरकार ने सख्त आदेश दिया है कि धर्म स्थल के बाहर लाउड स्पीकर की आवाज नहीं जाएगी, लेकिन अलीगढ़ के 2 से 3 किलोमीटर के दायरे में जहां मस्जिद नहीं है वहां तक आवाज आती है. गौरव शर्मा ने बताया कि स्थानीय पुलिस से शिकायत की थी. जिला प्रशासन ने भरोसा दिलाया था कि तेज आवाज को बंद किया जाएगा. लेकिन ऐसा हुआ नहीं, इसलिए एडीएम सिटी से मांग की है कि अजान को बंद किया जाए . उन्होंने बताया कि हम प्रशासन के साथ सामंजस्य बना कर काम करना चाहते हैं. हमारा काम प्रदेश में अशांति फैलाना नहीं है. बल्कि शांति कायम रखना है.

गौरव शर्मा ने बताया कि योगी सरकार के निर्णय को भी जिला प्रशासन लागू नहीं करवा पा रहा है. सरकार के आदेशों का अनुपालन नहीं किया जा रहा है. इसलिए समाज का शांतिप्रिय हिंदू समाज परेशान है, उन्होंने बताया कि मुख्यमंत्री के आदेश से तेज आवाज वाले 9000 लाउडस्पीकर प्रदेश भर में उतारे गए थे. इस दौरान बहुत खुश थे, लेकिन अलीगढ़ में योगी सरकार के आदेश का अनुपालन नहीं किया जा रहा है. वही एडीएम सिटी ने बताया कि बजरंग बल द्वारा ज्ञापन सौंपा गया है और इनकी मांग है कि मस्जिदों से होने वाली तेज अजान का सही निर्धारण रखा जाए उन्होंने बताया कि इसमें पुलिस प्रशासन की बैठक कराकर नीतिगत निर्णय लिया जाएगा.

Sort:  

Sir please like 🙏🙏🙏🙏🙏🙏