मारवाड़ जंक्शन से दुदौड़ हुए नागा की बेरी तक जुड़ेगा लिंक हाईवे रोड

मुक्तिधाम के पास वाली नदी रपट की पुलिया के लिए भेजा प्रस्ताव

साई संस्था ने किया मुख्यमंत्री व विधायक का आभार

IMG-20220909-WA0003.jpg

मारवाड़ जंक्शन/पाली विगत लंबे समय के इंतजार के बाद श्री साई दर्शन सेवा संस्थान द्वारा की जा रही मांग की परिणिति अब साकार होती नजर आ रही है। साई संस्था अध्यक्ष देवेंद्रसिंह मीणा ने बताया कि मारवाड़ जंक्शन से दुदौड़, खारिया सोढा, मामावास होते हुए नागा की बेरी तक के मार्ग को चौड़ा किए जाने की मांग लंबे समय से संस्था द्वारा की जा रही है।

IMG-20220909-WA0001.jpg

जल्द ही मिलेगी लिंक हाईवे रोड की सौगात

सार्वजनिक निर्माण विभाग की सहायक अभियंता तनुजा गहलोत से जब जानकारी ली गई तो उन्होंने संस्था अध्यक्ष मीणा को बताया कि मारवाड़ जंक्शन से 9 किलोमीटर तक दूदौड से आगे तक एवं सार्वजनिक निर्माण विभाग सोजत क्षेत्र में नागा की बेरी होते हुए 11 किलोमीटर तक दूदौड तक 7 मीटर चौड़ें लिंक हाईवे का निर्माण किया जाएगा । अधिकारी ने बताया कि नागा की बेरी से दूदौड तक लिंक हाईवे रोड की वित्तीय स्वीकृति हो चुकी है । मारवाड़ जंक्शन से दुदौड तक के लिंक हाईवे की वित्तीय स्वीकृति का इंतजार है।

मारवाड़ जंक्शन में रपट पर बनेगी बड़ी पुलिया

मीणा ने बताया कि मारवाड़ जंक्शन के सोजत मार्ग स्थित मुक्तिधाम के समीप वाली नदी पर वर्षा के दिनों में आवागमन संपर्क बंद हो जाता है। साई संस्था द्वारा इस नदी पर बनी रपट पर बड़ी पुलिया बनाने की मांग की जा रही थी। पीडब्ल्यूडी अधिकारी तनुजा गहलोत ने बताया कि नरसिंहपुरा वाले जैसी 45 लाख रुपए से बनने वाली पुलिया का प्रस्ताव भेजा जा चुका है। वित्तीय स्वीकृति आते ही यह कार्य प्रारंभ हो जाएगा।

IMG-20220909-WA0002.jpg

विधायक से ऑवरब्रिज व रिंग रोड को लेकर हुई चर्चा

मीणा ने बताया कि मारवाड़ जंक्शन विधायक खुशवीरसिंह जोजावर से भी जाडन स्टेट हाईवे से मारवाड़ जंक्शन बाईपास से खारची रेलवे फाटक होते हुए रेलवे लाईनों के पश्चिमी छोर पर अखावास मार्ग को जोड़ते हुए सोजत मार्ग के मुक्तिधाम तक लिंक हाईवे रोड की मांग की जा रही है। विधायक ने मीणा को बताया था कि इस योजना में प्राइवेट जमीन मालिकों के खेत आ रहे हैं यदि भूमि मालिकों को तैयार कर लिया जाए तो इस योजना को साकार रूप दिया जा सकेगा।

मीणा ने विधायक को पूर्ण विश्वास दिलाया मालिकों से संपर्क कर तुरंत इस योजना को पूरा करवाने का प्रयास किया जाएगा । इधर इस योजना के बीच में आने वाले भूमि मालिकों से भी साई संस्था अध्यक्ष देवेंद्रसिंह मीणा ने लगातार संपर्क कर रखा है।

विधायक द्वारा भी रिंग रोड के रूप में व्यक्तिगत रूचि ली जा रही है। साई संस्था पदाधिकारी द्वारा सोजत मार्ग से अजमेर रेलवे लाईन के ऊपर होते हुए रूप रजत विहार के समीप से कृषि मंडी होते हुए एक रोड ऑवरब्रिज की मांग कर गजानन आश्रम वाले डिंगोर की प्याऊ वाले लिंक हाईवे रोड से जोड़ने की मांग भी की गई है ।

विधायक द्वारा पूर्ण विश्वास दिलाया गया है कि पूरा प्रयास रहेगा कि इस प्लान के तहत यह सौगात दे दी जाएगी । विधायक ने रिंग रोड के रूप में यह सौगात दिए जाने का विश्वास दिलाया।