Maruti upcoming models: ऑटो बाजार मे पकड़ बनाने के लिए अगले दो महीने में आ रही है मारुति की बिल्कुल नई कारें

in #maruti2 years ago

वाहन निर्माता कंपनी मारुति भारतीय ऑटो बाजार में अपनी पकड़ बनाने के लिए पूरी तरह से तैयार है। कंपनी अगले दो महीनों में बिल्कुल नई दो कारों को पेश करने वाली है। इनमें पहली नई जनरेशन वाली ऑल्टो कार है, जिसे 18 अगस्त को लॉन्च किया जा सकता है। दूसरी कार मारुति की नई ग्रैंड विटारा है जिसे सितंबर महीने में लॉन्च किया जाएगा। अगर आप इन दिनों एक नई कार खरीदने का प्लान बना रहे हैं तो मारुति की इन अपकमिंग कारों पर नजर डाल सकते हैं।

Maruti New-Gen Alto
हाल में मीडिया में खबरों के मुताबिक, मारुति नई जनरेशन वाले ऑल्टो को 18 अगस्त को लॉन्च कर सकती है। कहा जा रहा है कि हैचबैक को दो पावरट्रेन विकल्प मिलेंगे। पहला 796cc पेट्रोल इंजन होगा। वहीं, दूसरा K10C 1.0-लीटर डुअलजेट इंजन होगा, जिसका इस्तेमाल मारुति सुजुकी एस प्रेसो में भी किया गया है।
इसके अलावा, अपकमिंग ऑल्टो को CNG विकल्प भी मिल सकता है। डिजाइन के तौर पर ऑल्टो के टॉप ट्रिम को टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट डिस्प्ले के साथ पेश किया जा सकता है, वाहन, इसमें सेमी-डिजिटल इंस्ट्रूमेंट कंसोल का विकल्प भी होगा।
ऑल्टो अपने आप में पहला फुली रीडिज़ाइन मॉडल होगा, जो बड़े स्वेप्टबैक हेडलैंप, रिप्रोफाइल्ड फ्रंट और रियर बंपर के साथ नए फॉग लैंप हाउसिंग जैसे फीचर्स में आएगा।
Maruti Suzuki Grand Vitara
मारुति की ग्रैंड विटारा से अभी कुछ दिन पहले ही पर्दा उठाया गया था। कंपनी की पहली स्ट्रॉन्ग हाइब्रिड कार का उत्पादन अगले महीने से शुरू हो रहा है, जबकि लॉन्चिंग सितंबर में की जाएगी।
ग्रैंड विटारा में 1,462cc K15 इंजन दिया गया है जो 6,000rpm पर लगभग 100bhp की पावर और 4,400 RPM पर 135Nm का पिक टॉर्क जनरेट करता है। साथ ही यह संयुक्त रूप से 114bhp की क्षमता रखती है।
फीचर्स के तौर पर नई विटारा को हिल होल्ड असिस्ट, इलेक्ट्रानिक स्टेबिलिटी प्रोग्राम, 360-डिग्री कैमरा, एक हेड-अप डिस्प्ले, हवादार फ्रंट सीट जैसे फीचर्स मिलते हैं। इसकी कीमतों का खुलासा सितंबर में ही किया जाएगा। हालांकि, उम्मीद है कि भारत में इसे 9.50 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) में लाया जा सकता है।
Screenshot_2022-07-27-11-35-34-65_6ee1490f6338a5d500212cdd6f65b6c2.jpg