भालू के हमले से दो घायल, एक की हालत गंभीर

in #mandla2 years ago

Mawai (4).jpg

  • मवई परिक्षेत्र में गुल्ली बीनते वक्त हुई घटना
  • महिला का चेहरा व आंखों में आई चोट, युवक का हाथ भी हुआ चोटिल
    मंडला। जिले के वनांचल क्षेत्र विकासखंड मवई के अंतर्गत ग्राम पंचायत सारसडोली के ग्राम मडवा के जंगल में गुल्ली बीनते वक्त एक भालू ने दो लोगों पर हमला कर दिया। भालू के हमले से युवक व महिला घायल हो गए। जिसमें एक की हालत गंभीर बताई गई है। घटना की जानकारी स्थानीय लोगों ने वन विभाग को दी। जानकारी मिलते ही विभाग की टीम मौके पर पहुंची और घायलों को तत्काल सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र मवई में भर्ती कराया गया। जहां इनका प्राथमिक उपचार के बाद जिला चिकित्सालय मंडला रैफर कर दिया गया।
    Mawai (3).jpg
    जानकारी अनुसार जिले के मवई परिक्षेत्र अंतर्गत ग्राम मड़वा के जंगल में गुल्ली बीनते वक्त दो लोगों पर भालू ने हमला कर उन्हें गंभीर घायल कर दिया। इसमें एक महिला और पुरुष शामिल है। बताया गया कि कक्ष क्रमांक 1243 में भालू के हमले में महिला के चेहरे और आंख पर चोट आई है तो वही दूसरे युवक पर भी हमला कर चेहरे और हाथ को भालू ने चोटिल कर दिया है।
    Mawai (2).jpg
    बताया गया कि ग्राम मड़वा के जंगल में बुद्दो बाई और दवर सिंह गुल्ली बीन रहे थे। गुल्ली बीनने के दौरान अचानक से भालू ने उन पर हमला कर दिया। जिससे इन्हें संभलने का मौका ही नहीं मिला। जिसके कारण युवक और महिला भालू का शिकार हो गए। ग्रामीणों से घटना की जानकारी मिलने पर मौके पर पहुंचे। जहां उन्होंने 108 एम्बुलेंस और संबंधित बीटगार्ड को सूचना दी। जिसके बाद बीटगार्ड ने 108 एम्बुलेंस की मदद से दोनों घायलों को मवई सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में भर्ती कराया है। जहां उनका प्राथमिक इलाज होने के बाद मंडला जिला अस्पताल में रैफर कर दिया गया है। फिलहाल घायलों का इलाज जारी है।
    Mawai (1).jpg
Sort:  

हमे भी लाइक करे

जितना लाईक करोगे, उतने क्वाइन मिलेंगे, ज्यादा से ज्यादा सभी साथी 👍लाईक👍 करें, लाईक करने से ही मंजिल मिलेगी।
🙏👍👍🙏

बुरा हूआ