छात्रों ने प्रदर्शनी लगाकर कराए प्राकृति के दर्शन

in #mandla2 years ago

रेवांचल पार्क में चित्रकला की लगाई प्रदर्शनी, पुरस्कार व प्रमाण पत्र किए वितरित
0016.jpg
मंडला। रेवांचल पार्क में क्षेत्रीय प्रबंधक राकेश कुमार के निर्देशन पर एसबीआई के सौजन्य से चित्रकला प्रदर्शनी और पौधारोपण कार्यक्रम आयोजित किया गया। इस दौरान उपस्थितजनों ने 75 पौधों का रोपण कर विद्यार्थियों द्वारा चित्रकला की प्रदर्शनी लगाई गई। जिसमें विदित अग्रवाल ने विभिन्न प्रकार के प्रकृति दर्शन नर्मदा संरक्षण, जल संरक्षण एवं वनों के संरक्षण पॉलिथीन के नुकसान से संबंधित चित्रों को आम नागरिकों को समझाया गया।
0017.jpg
इस अवसर पर इको क्लब राष्ट्रीय हरित कोर योजना द्वारा पार्क में ऑनलाइन ड्राइंग कंपटीशन का आयोजन किया गया था। जिसमें विभिन्न छात्र एवं छात्राओं को पुरस्कार एवं प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित किया गया। इसके बाद सभी छात्र छात्राओं को वन संरक्षण के लिए शपथ दिलाई गई। कार्यक्रम में मुख्य अतिथि सीएमओ गजानन नापड़े मौजूद रहे। इसके साथ ही होमगार्ड के अधिकारी भी कार्यक्रम में उपस्थित रहे।
आयोजित कार्यक्रम में सभी छात्रों को प्रमाण पत्र एवं मेडल सुमित सराफ बैंक प्रबंधक भारतीय स्टेट बैंक महाराजपुर द्वारा गया। आयोजन में इको क्लब प्रभारी आरके क्षत्री ने बताया कि पार्क के विकास के लिए जन भागीदारी बढ़ाने के उद्देश्य पार्क मित्र अभियान बनाने का प्रयास चल रहा है जिससे जनभागीदारी के माध्यम से पार्क में झूले, रंग रोगन, पानी की व्यवस्था समेत अन्य समस्याओं का समाधान जनभागीदारी के रूप में किया जा सके।
0018.jpg