तीन सदस्यों की नृशंस हत्या के दो आरोपी पुलिस की गिरफ्त में

in #mandla2 years ago

001.jpeg
प्रहलाद कछवाहा
मोहगांव थाना अंतर्गत दिया गया था वारदात को अंजाम
मंडला. मंडला जिले के ग्राम पातादेई थाना मोहगांव में मंगलवार सुबह घटना स्थल समेत आसपास के ग्रामों में एक ही परिवार के तीन सदस्यों की गला काट कर की हत्या से सनसनी मच गई थी। जिसमें एक मृत महिला के सिर को धड़क से अलग कर करीब एक किमी दूर पेड़ पर लटका दिया गया था। पुलिस की सूझबूझ और मामले की गंभीरता को देखते हुए की गई हत्या के आरोपियों की तालाश शुरू की, जिसमें मंडला पुलिस को हत्या के दिन ही आरोपियों की पतासाजी कर ली गई और आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया गया।
जानकारी अनुसार ग्राम पातादेई में नर्मद सिंह पिता मान सिंह वरकड़े 62 वर्ष, सुकरती बाई पति नर्मद सिंह वरकड़े 57, कुमारी महिमा पिता सुंदर लाल बरकड़े निवासी ग्राम पातादेई की अज्ञात व्यक्ति द्वारा धारदार हथियार से गला काटकर हत्या कर सुकरती बाई का सिर धड़ से अलग कर देने की सूचना मोहगांव थाने को प्राप्त हुई थी। जानकारी मिलते ही तत्काल वरिष्ठ अधिकारियों को घटना के संबंध में अवगत कराया गया और मौके की कार्यवाही के लिए मय विवेचना किट हमराह स्टाफ के घटना स्थल ग्राम पातादेई पहुंच गया एवं वरिष्ठ अधिकारियों के निर्देशन पर कार्यवाही करते हुए प्रथम दृष्टया मामला हत्या का कायम कर मोहगांव थाना में अज्ञात आरोपियों के विरूद्ध धारा 302, 201 भा.द.वि. का पंजीबद्ध किया गया।
टीम गठित कर रखा अज्ञात आरोपी पर 20 हजार का ईनाम:
घटना की गंभीरता को देखते हुए अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक, बालाघाट जोन बालाघाट, पुलिस उप महानिरीक्षक, बालाघाट रेंज बालाघाट व पुलिस अधीक्षक मंडला यशपाल सिंह राजपुत द्वारा तत्काल घटना स्थल पहुंच पुलिस टीम को आवश्यक दिशा निर्देश दिये गये। उक्त मामले की गंभीरता को देखते हुए पुलिस उप महानिरीक्षक, बालाघाट रेंज बालाघाट द्वारा मामले में अज्ञात आरोपी के पतारसी के संबंध में जानकारी एवं गिरफ्तारी के लिए 20 हजार रुपये नगद ईनाम की उदघोषणा की गई। पुलिस अधीक्षक मंडला द्वारा घटना के खुलाशा, सुकरती बाई के कटे हुए सिर की तलाश व अज्ञात आरोपी की गिरफ्तारी के लिए टीम का गठन किया गया। मौक पर पहुचीं डाग स्काड, एफएसएल अधिकारियों को भी आवश्यक दिशा निर्देश दियें गये। पुलिस टीम द्वारा आस पास के एरिया की सघन संर्चिग की गई जो की संर्चिग के दौरान महिला का कटा हुआ सिर उसके ही खेत जो की घर से लगभग 800 मीटर दूर आम के पेड में टंगा मिला।
हत्या करना किए स्वीकार :
बता दे कि पुलिस टीम द्वारा घटना के संबंध में विस्तृत जानकारी एकत्र की गई। पुछताछ एवं घटना के संबंध में आये तथ्यों के आधार पर परिवार के ही दो लोगो मोतीलाल पिता देवसिंह वरकड़े एवं खेतु वरकड़े पिता देवलाल वरकड़े को हिरासत में लिया गया। जिन्होंने परिवारिक विद्वेष एवं जादू-टोने की शंका में घटना को अंजाम देना स्वीकार किया। दोनो आरोपियों मोतीलाल पिता स्व. देवसिंह वरकड़े 35 वर्ष ग्राम पातादेई एवं खेतु वरकड़े पिता देवलाल वरकड़े उम्र 24 वर्ष ग्राम पातादेई से घटना में प्रयुक्त हथियार कुल्हाड़ी, फरसा, गल्ब्स, घटना के समय पहने हुऐ कपड़े आदि जप्त किया जाकर माननीय न्यायालय पेश किया जा रहा है।
इनकी रही महत्वपूर्ण भूमिका :
अंधी हत्या के खुलासे में अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक मण्डला गजेंद्र सिंह कंवर एवं अनुविभागीय अधिकारी(पुलिस) निवास सुश्री आकांक्षा परस्ते, अनुविभागीय अधिकारी (पुलिस) मंडला अश्वनी कुमार, डीएसपी राहुल कटरे, थाना प्रभारी मोहगांव निरीक्षक शिवलाल मरकाम, थाना प्रभारी घुघरी निरीक्षक दुर्गा प्रसाद नगपुरे, थाना प्रभारी महाराजपुर, थाना प्रभारी बीजाडांडी, थाना प्रभारी निवास, थाना प्रभारी बम्हनी, चौकी अंजनिया, उप निरीक्षक प्रिति वर्मा थाना टिकरिया एवं समस्त थाना की टीम के साथ साथ एफएसएल, डाग स्काड व सायबर सेल की महत्वपूर्ण भूमिका रही।

Sort:  

Wap re esa kese kr dete he ye दुष्ट लोग

Sunkey log

Nice

Nice

Sunny ki log

Bilkul sahi huaaa pakde gye