मोतीनाला क्षेत्र के अतिसंवेदनशील मतदान केंद्रों का किया निरीक्षण

in #mandla2 years ago

0012.jpeg

  • सेक्टर अधिकारियों को सभी जरूरी व्यवस्थाएं सुनिश्चित करने के निर्देश
  • मतदान कर्मियों के रुकने के लिए भी समुचित व्यवस्था सुनिश्चित करने के निर्देश दिए
  • गांव में स्व-सहायता समूह गठित करने के निर्देश
  • मतदान को नियत समय पर करायें
  • आंगनवाड़ी केंद्र का किया औचक निरीक्षण
    मोतीनाला क्षेत्र के अतिसंवेदनशील मतदान केंद्रों का किया गया निरीक्षण (2).jpeg
    मंडला। कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी हर्षिका सिंह तथा पुलिस अधीक्षक यशपाल सिंह राजपूत त्रिस्तरीय पंचायत आम निर्वाचन 2022 के अंतर्गत प्रथम चरण के निर्वाचन में शामिल मवई जनपद के मोतीनाला एवं छत्तीसगढ़ सीमा से लगी पंचायतों एवं मतदान केंद्रों का निरीक्षण किया। उन्होंने मनोरी, बन्दरवाड़ी, देवगांव, हर्राटोला, मंगली, चंदगांव, खलौड़ी मतदान केंद्रों का निरीक्षण करते हुए आवश्यक तैयारियों का जायजा लिया। कलेक्टर ने कहा कि सभी मतदान केंद्रों में बिजली कनेक्शन, पानी, साफ सफाई, बैठने की व्यवस्था का अनिवार्य रूप से इंतजाम सुनिश्चित करें। उन्होंने मतदान कर्मियों के रुकने के लिए भी समुचित व्यवस्था सुनिश्चित करने के निर्देश दिए।
    मोतीनाला क्षेत्र के अतिसंवेदनशील मतदान केंद्रों का किया गया निरीक्षण (10).jpeg
    ग्रामीणों के लिए करें रोजगार की व्यवस्था :
    कलेक्टर ने मतदान केंद्रों के निरीक्षण के दौरान हर्राटोला में उपस्थित ग्रामीणों से उनकी समस्याओं के संबंध में चर्चा की। उन्होंने महिलाओं से चर्चा कर गांव में स्व-सहायता समूह गठित करने के निर्देश दिए। उन्होंने ग्रामीण विकास विभाग के अधिकारियों को निर्देशित किया कि ग्रामीणों को रोजगार मुहैया कराने काम करें। उन्होंने कहा कि प्रत्येक घर तक रोजगार की पहुंच सुनिश्चित की जाए। ग्रामीणों ने कलेक्टर को बिजली तथा पीने के पानी संबंधी समस्या के बारे में बताया। कलेक्टर ने गांवों में मनरेगा एवं अन्य योजनाओं के तहत वृक्षारोपण का कार्य करने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि गांव में पीने के पानी के लिए शासन की योजना अंतर्गत कुओं का निर्माण करें। इसी प्रकार सिंचाई एव अन्य कार्यों के लिए तालाबों का निर्माण भी सुनिश्चित करें। कलेक्टर ने हर्राटोला स्कूल के निरीक्षण के दौरान स्कूल की व्यवस्था से नाराजगी जाहिर करते हुए पदस्थ शिक्षक को फटकार लगाई। उन्होंने बीआरसी को हर्राटोला स्कूल में अटैच करने एवं मध्यान्ह भोजन सहित अन्य व्यवस्था सुधारने के निर्देश दिए।
    मोतीनाला क्षेत्र के अतिसंवेदनशील मतदान केंद्रों का किया गया निरीक्षण (9).jpeg
    एसपी ने ली कानून एवं व्यवस्था की जानकारी:
    एसपी श्री राजपूत ने मोतीनाला क्षेत्र के दौरे में स्थानीय पुलिस एवं प्रशासन से कानून व्यवस्था के संबंध में जानकारी ली। कलेक्टर ने सभी सेक्टर मजिस्ट्रेट को निर्देशित किया कि स्थानीय लोगों को मतदान के समय के बारे में जानकारी दें। मतदान को नियत समय पर करायें।
    हर्रा टोला में मतदाताओं को दिलाई गई शपथ :
    0013.jpeg
    जिला निर्वाचन अधिकारी ने हर्राटोला में ग्रामीणों की समस्या सुनने के पश्चात उनसे पंचायत निर्वाचन में शामिल होकर मतदान करने की अपील की। इस दौरान उन्होंने ग्रामीणों को मतदान प्रक्रिया में भाग लेने एवं अपने वोट का प्रयोग करने की शपथ भी दिलाई।
    देवगांव आंगनवाड़ी केंद्र को करें बेहतर विकसित:
    कलेक्टर हर्षिका सिंह ने मोतीनाला क्षेत्र के अपने भ्रमण के दौरान देवगांव में स्थित आंगनवाड़ी केंद्र का औचक निरीक्षण किया। उन्होंने कहा कि केंद्र को बेहतर आंगनवाड़ी केंद्र के रूप में विकसित करें। उन्होंने आंगनवाड़ी कार्यकर्ता से केंद्र में दर्ज बच्चे, पोषण आहार वितरण, कुपोषण की स्थिति तथा बच्चों एवं माताओं के स्वास्थ्य के संबंध में जानकारी ली।
    मोतीनाला क्षेत्र के अतिसंवेदनशील मतदान केंद्रों का किया गया निरीक्षण (7).jpeg
Sort:  

जितना लाईक करोगे, उतने क्वाइन मिलेंगे, ज्यादा से ज्यादा सभी साथी 👍लाईक👍 करें, लाईक करने से ही मंजिल मिलेगी।
🙏👍👍🙏

Great

Good one

Good

Good