रूपयों के हार जीत का खेल खिलाते पकड़ाए दो सटोरिए

in #mandla2 years ago

004.jpg
सट्टा खिलाने व खिलवाने वाले के विरूद्ध मंडला पुलिस की कार्यवाही
मंडला. पुलिस अधीक्षक मंडला यशपाल सिंह राजपूत द्वारा जिले के सभी थाना, चौकी प्रभारियों को अपने अपने थाना क्षेत्रों में अवैध गतिविधियों पर सख्ती से लगाम लगाते हुए अवैध गतिविधियों में संलिप्त बदमाशों के विरुद्ध कठोर कार्यवाही करने के निर्देश दिये गये हैं। साथ ही मंडला पुलिस अधीक्षक द्वारा जुआ, सट्टा के बारे में किसी भी माध्यम से प्राप्त शिकायत पर त्वरित कार्यवाही सुनिश्चित करने के लिए निर्देशित किया गया है।
जानकारी अनुसार अनुविभागीय अधिकारी पुलिस मंडला के नेतृत्व में अनुभाग अंतर्गत दो अलग अलग थाना अंतर्गत थाना प्रभारियों द्वारा सट्टा के विरुद्ध कार्यवाही की पहले प्रकरण में चौकी हिरदेनगर को मुखबिर को ग्राम मधुपुरी में बंशीलाल पटेल अपने घर के सामने लगे खम्बे की लाईट की रोशनी में लोगों से अंको पर रूपये पैसों का हार जीत का दांव लगवाकर कागज पर सट्टा पट्टी एवं मोबाईल पर अंक लिख रहा था। सूचना पर हमराह स्टाफ के घेराबंदी करके कार्यवाही कर आरोपी बंशीलाल पटेल पिता हुलकर पटेल 45 वर्ष निवासी मधुपुरी चौकी हिरदेनगर थाना महाराजपुर को मौके पर सट्टा पट्टी में अंको में रुपये पैसों से हार जीत का खेल खिलाते पाये जाने से आरपी के कब्जे से एक सट्टा पट्टी, पेन एवं नगदी रकम 5500 रुपए व एक मोबाइल फोन जप्त किया गया।
वहीं दूसरे प्रकरण में थाना कोतवाली अंतर्गत पटेल किराना दुकान के सामने लालीपुर मंडला में एक व्यक्ति अंको पर हार जीत का दांव लगाकर सट्टा पट्टी लिखने की सूचना कोतवाली पुलिस को मिली। मुखबिर की सूचना पर मौके पर पुलिस टीम पहुंची। जहां सूचना की तस्दीक कर मौके में रितेश उर्फ मोनू पटेल पिता मुकेश पटेल उम्र 21 साल निवासी लालीपुर मंडला को रंगे हाथ सट्टा पट्टी लिखते पकड़ा गया। जिसके पास से एक पेन एवं सट्टा पट्टी व नगदी राशि 2 हजार 975 रूपये जब्त किया गया। उक्त दोनो प्रकरणों में आरोपी से पूछताछ के दौरान दोनों सटोरियों ने मुख्य खाई बाज के कहने पर में सट्टा खिलाने की बात कही। उक्त आरोपियों पर थाना महाराजपुर एवं कोतवाली में धारा 4 क सट्टा एक्ट, 109 भादवि का अपराध पंजीबद्ध कर विवेचना में लिया गया है। मंडला पुलिस द्वारा मुख्य खाईबाज एवं सट्टा के विरुद्ध लगातार कार्यवाही जारी रहेगी।

Sort:  

Nyc