पंचायत चुनाव में पुलिस विभाग युद्ध स्तर पर तैयार

in #mandla2 years ago

संदिग्ध गतिविधियों में संलिप्त लोगों पर नजर, नैनपुर में निकाला फ्लैग मार्च
001.jpeg
मंडला। चुनाव आयोग द्वारा पंचायत चुनाव की अधिसूचना जारी होने के साथ ही पुलिस महकमे ने कमर कस ली है। त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव के लिए प्रशासन के साथ ही पुलिस विभाग में भी युद्ध स्तर पर तैयारियां शुरू हो गई हैं। पंचायत चुनाव को लेकर मंडला पुलिस अधीक्षक यशपाल सिंह राजपूत द्वारा पुलिस के राजपत्रित अधिकारियों व थाना प्रभारियों को अपने अपने थाना क्षेत्र में भ्रमण के साथ संदिग्ध गतिविधियों में सलिप्त लोगों पर नजर रखने व अवैध गतिविधियों पर सख्ती से लगाम लगाते हुए संलिप्त बदमाशों के विरुद्ध कठोर कार्यवाही करने के निर्देश दिये गये हैं।
इसके साथ ही मंडला पुलिस अधीक्षक द्वारा वारंटियों की गिरफ्तारी का अभियान चलाने, जुआ, सट्टा एवं अवैध शराब विक्रय, शराब के तस्करों एवं परिवहन पर नकेल कसते हुए किसी भी माध्यम से प्राप्त सूचना पर त्वरित कार्यवाही सुनिश्चित करने के लिए निर्देशित किया गया है। मंडला पुलिस अधीक्षक मंडला द्वारा पंचायत चुनाव शांति पूर्ण संपन्न कराने के उद्देश्य से थाना अंतर्गत गावों में निरंतर फ्लैग मार्च करने के भी निर्देश सभी थाना प्रभारियों को दिए गये है। इन्ही निर्देशों के पालन में मंडला पुलिस द्वारा अलग अलग थाना क्षेत्र अंतर्गत लगातार कार्यवाही की जा रही है।
धारदार हथियार सहित एक आरोपी गिरफ्तार :
WhatsApp Image 2022-06-11 at 9.58.14 AM.jpeg
पुलिस चौकी अंजनिया को सूचना मिली कि ग्राम खीसी का देवी सिंह नाम का व्यक्ति अपने हाथ में धारदार लोहे का हथियार लिए बनियागांव की ओर यह कहते हुए जा रहा है कि आज जिंदा नहीं छोडूंगा बहुत गुस्से में है, चौकी अंजनिया प्रभारी उप निरीक्षक जशवंत सिंह राजपुत द्वारा सूचना को संज्ञान में लेते हुए पुलिस चौकी अंजनिया की पुलिस टीम द्वारा ग्राम बनियागांव पहुंचकर आरोपी के कब्जे से एक धारदार हथियार जप्त कर मौके पर आरोपी को गिरफ्तार किया गया है, आरोपी पर पुलिस चौकी अंजनिया थाना बम्हनी में धारा 25(1) (बी) आयुध अधिनियम के तहत अपराध पंजीबद्ध किया गया है आरोपी आपराधिक प्रवृत्ति का है, अपराधी के विरुद्ध थाना में पूर्व से अपराध दर्ज है, आरोपी को गिरफ्तार कर न्यायालय पेश किया गया जहां से उसे जेल भेज दिया गया।
तीन स्थायी वारंटी हुए गिरफ्तार :
WhatsApp Image 2022-06-11 at 4.01.14 PM (1).jpeg
थाना बीजाडांडी जिला मंडला वन परिक्षेत्र के प्रकरण क्रं. 467/2010, धारा 26 (ई) (च) वन अधिनियम, 16 (क) मप्र वन उपज व्यापार अधिनियम के मामले के लगातार फरार चल रहें स्थाई वांरटी चरण लाल पिता भैयालाल नरते निवासी कुण्डा थाना टिकरिया जिला मंडला एवं न्यायालय जेएमएफसी निवास के प्र.क्र. 488/19, अपराध क्रं. 20/18 धारा 294, 448, 427 ताहि के अभियुक्त वांरटी भुवन सिंह गोठारिया पिता नन्हेलाल गोठारिया निवासी बीजाडांडी को थाना बीजाडांडी स्टाफ के द्वारा गिरफ्तार कर न्यायालय पेश किया गया हैं। वहीं चौकी अंजनिया अंतर्गत थाना बम्हनी के अपराध क्रमांक 360/2016 धारा 456 आईपीसी में लगातार फरार चल रहे राजेश आयाम के विरुद्ध माननीय न्यायालय द्वारा स्थाई वारंट जारी किया गया था । प्राप्त सुचना पर चौकी प्रभारी अंजनिया द्वारा वारंटी राजेश आयाम के घर की चारों तरफ से घेराबंदी कर दबिश देने पर आरोपी वारंटी राजेश आयाम पिता फूलचंद मूलचंद उम्र 27 वर्ष निवासी कासखेड़ा थाना बम्हनी को पकड़कर गिरफ्तार किया गया है।
नैनपुर में मंडला पुलिस ने निकाला $फ्लैग मार्च :
002.jpeg
पंचायत चुनाव को लेकर अनुभाग नैनपुर में मंडला पुलिस द्वारा भय मुक्त व शांति पूर्ण वातावरण में मतदान के लिए फ्लैगमार्च निकाला। फ्लैगमार्च में शामिल एसडीओपी नैनपुर सुश्री आकांक्षा चतुर्वेदी के नेतृत्व में थाना प्रभारी नैनपुर निरीक्षक जनक रावत, थाना प्रभारी बम्हनी नीलेश दोहरे, चाकी प्रभारी पिंडरई, चौकी प्रभारी पांडीवारा आदि पुलिस बलों ने फ्लैगमार्च निकालकर गावों का भ्रमण किया। एसडीओपी नैनपुर सुश्री आकांक्षा चतुर्वेदी ने बताया कि फ्लैंग मार्च के दौरान मतदाताओं से निर्भिक होकर मतदान करने की अपील की। उन्होने कहा कि वोट देने के लिए न किसी के प्रलोभन में आना है न किसी से डरना है। बिना लोभ और लालच के अपने मत का प्रयोग करना है। मतदाताओं से फ्लैंग मार्च के दौरान यह भी जानकारी ली कि वोट देने के लिए कोई डरा या धमका तो नहीं रहा है। शांतिपूर्वक चुनाव को लेकर हर मतदान केंद्रों पर सुरक्षा की पुख्ता व्यवस्था की जाएगी। शांतिपूर्वक, निष्पक्ष एवं भयमुक्त चुनाव कराना जिला व पुलिस प्रशासन की पहली प्राथमिकता है। इसके चुनाव से पहले पुलिस अधीक्षक के निर्देशन में फ्लैगमार्च निकाला जा रहा है।

पुलिस ने ग्राम घुटास में किया फ्लैग मार्च :
004.jpg
आगामी त्रिस्तरीय ग्राम पंचायत चुनाव के मद्देनजर सभी ग्रामो कस्बो में शांतिपूर्वक चुनाव संपन्न कराने के लिए पुलिस अधीक्षक मंडला द्वारा सभी अनुविभागीय अधिकारी, थाना प्रभारी, चौकी प्रभारियों को निर्देश दिए गए हैं। इसी तारतम्य में अनुविभागीय अधिकारी बिछिया की अगुवाई में थाना प्रभारी बिछिया, मवई, मोतीनाला व अन्य पुलिस स्टाफ के द्वारा ग्राम घुटास में फ्लैग मार्च निकाला गया। संवेदनशील मतदान केंद्रों का भ्रमण किया गया। लोगों से शांतिपूर्वक मतदान करने की अपील की गई।
003.jpeg