मतदान कर्मी के लिए 160, सेक्टर अफसर के लिए 70 वाहन अधिग्रहित

in #mandla2 years ago
  • पहले चरण का मतदान 25 जून को, तीन दिन के लिए वाहन करेंगे चुनाव ड्यूटी
  • मतदान कार्य में नियोजित कर्मियों के लिए विशेष बसों की व्यवस्था
  • पंचायती चुनाव के लिए प्रशासनिक तैयारी अंतिम चरण में
  • मतदान सामग्री के लिए अन्य वाहन व संकरी गलियों व स्थानों के मतदान केंद्रों के लिए छोटे वाहन भी अधिगृहीत
    WhatsApp Image 2022-06-23 at 12.15.53 AM (1).jpeg
    मंडला। मध्यप्रदेश राज्य निर्वाचन आयोग द्वारा त्रि-स्तरीय पंचायत आम निर्वाचन वर्ष 2022 के लिए जारी कार्यक्रम के अनुसार प्रथम चरण में सम्मिलित मंडला जिले की जनपद पंचायत बिछिया, मवई एवं नैनपुर में 25 जून को मतदान सम्पन्न होना है। प्रथम चरण के मतदान हेतु मतदान कार्मिकों को उनकी पदस्थापना की जनपद से 23 जून को प्रात: 7 बजे ड्यूटी वाली जनपद पंचायत के लिये रवाना होगें। मतदान कार्य में नियोजित कर्मियों को उनकी पदस्थापना की जनपद पंचायत से ड्युटी वाली जनपद पंचायत तक पहुंचाने तथा वहां से निर्धारित कार्यक्रम अनुसार संबंधित मतदान केन्द्र तक पंहुचाने एवं चुनाव कार्य सम्पन्न होने के उपरांत मतदान दलो को वापस लाने के कार्य हेतु संबंधित मुख्य कार्यपालन अधिकारी जनपद पंचायत को वाहन अधिग्रहित कर उपलब्ध कराये जा रहे हैं।
    पंचायती चुनाव को लेकर प्रशासनिक तैयारी अंतिम चरण में है। यहां केन्द्रो की व्यवस्थाओ से लेकर अन्य इंतजाम को लेकर अफसर निरीक्षण कर चुके है। 25 जून जिले में पहले चरण के चुनाव के लिए मतदान होगा। इसके लिए करीब 160 बसो का अधिग्रहण किया जाएगा। साथ में सेक्टर अफसरो की सुविधा को देखते अन्य 70 वाहन भी उपलब्ध कराए जाएगें। जिससे चुनाव सम्पन्न कराए जा सके। हलांकि तीनो चरणो में चुनाव को लेकर वाहनो की जरूरत 23 जून से 9 जुलाई तक रहेंगी। इस दौरान बीच के 10 दिनों तक बसों का सफर मुश्किल हो सकता है। करीब 160 बसें पंचायत चुनाव के लिए अधिगृहीत की जा रही है। ये यात्री व स्कूली बसें भी हो सकती हैं। अधिग्रहण की प्रक्रिया शुरू कर दी गई है। मतदान दलों व सुरक्षाकर्मी को मतदान केंद्रों तक पहुंचाने के लिए हर बार के लिए औसतन डेढ़ सौ से दौ सौ बसें अधिगृहीत की जाती रही है। इनके अलावा मतदान सामग्री के लिए अन्य वाहन व संकरी गलियों व स्थानों के मतदान केंद्रों के लिए छोटे वाहन भी अधिगृहीत हो रहे हैं।
    WhatsApp Image 2022-06-23 at 12.15.51 AM.jpeg
    बताया गया है कि परिवहन कार्यालय द्वारा बसों के अधिग्रहण के लिए प्रक्रिया शुरू कर दी गई हैं। माना जा रहा हैं कि जिस दिन मतदान होगा उसके सहित तीन दिन के लिए बसें व अन्य वाहन अधिगृहीत रहेंगे। ऐसे में तीनों चरणों के मतदान के लिए करीब 10 दिन तक बसें अधिगृहीत रहेंगी। लिहाजा आशंका है कि जिले से 160 बसें अधिगृहीत होने से कुछ रूटों के सफर के लिए परेशानी हो सकती है। जिले से विभिन्न रूटों पर करीब दौ सौ से अधिक बसें संचालित होती है। इन्हीं में से और कुछ स्कूलों से जुड़ी बसें अधिगृहीत की जा रही है। ऐसे में उक्त दिनों में यात्रा करने वाले यात्रियों को असुविधा से बचने के लिए अपना शेड्यूल बदलना पड़ सकता है।
    तीन दिनों के लिए बसें अधिगृहीत :
    पहले चरण का मतदान 25 जून को होना है। इसके लिए बसें 23 जून की शाम को अधिगृहीत हो जाएगी। 24 को मतदान दलों को लेकर रवाना किया जाएगा और 25 जून को रात में लौटेंगी। दूसरे चरण का मतदान 1 जुलाई को. 29 जून को बसें अधिगृहीत होंगी। 30 जून को मतदान दलों को लेकर रवाना होंगी और एक जुलाई की रात को लौटेंगी। तीसरे चरण का मतदान 8 जुलाई को 6 जुलाई को बसें अधिगृहीत होंगी और 7 को मतदान दलों को ले जाएंगी। इसके बाद 8 जुलाई की रात को लौटेंगी।
    प्रथम चरण में यहां लगे वाहन :
    जानकारी के अनुसार बिछिया ब्लाक के लिये बीजाडाडी से 1, घुघरी से 1, नारायणगंज से 1, निवास से 2, मोहगांव से 2, मण्डला से 7, नैनपुर से 2, मवई से 2, मवई के लिये बीजाडांडी से 1, घुघरी से 1, नारायणगंज से 1, निवास से 1, मोहगांव से 1, मण्डला से 5, नैनपुर से 2, बिछिया से 3, नैनपुर के लिये बीजाडांडी से 1, घुघरी से 1, नारायणगंज से 1, निवास से 1, मोहगांव से 1, मण्डला से 5, मवई से 1, बिछिया से 4 वाहन लगाये गये हैं।
    WhatsApp Image 2022-06-23 at 12.15.52 AM.jpeg
Sort:  

ज्यादा से ज्यादा सभी साथी 👍लाईक👍 करें, लाईक करने से ही मंजिल मिलेगी।
🙏👍👍🙏

👍👍👍👍