सारणीकरण के समय मोबाईल व इलेक्ट्रॉनिक डिवाइस रहेंगे प्रतिबंधित

in #mandla2 years ago

कलेक्टर ने बैठक में दिए निर्देश (3).jpeg

  • 13 तारीख तक सारणीकरण एवं निर्वाचन परिणामों की घोषणा के लिए संपूर्ण तैयारियों को पूरा करें
  • कलेक्टर ने बैठक में दिए निर्देश
  • व्यवस्थाओं के संबंध में अंतिम रूप से तैयारी पूर्ण करें
  • ड्यूटीरत कर्मचारियों के परिवहन के लिए व्यवस्था बनाए

मंडला। जिला निर्वाचन अधिकारी हर्षिका सिंह ने 14 एवं 15 जुलाई को त्रिस्तरीय पंचायत निर्वाचन 2022 के सारणीकरण एवं निर्वाचन परिणामों की घोषणा के संबंध में योजना भवन में बैठक ली। बैठक में उन्होंने कहा कि आगामी13 जुलाई तक सभी विकासखंडों एवं जिला स्तर पर किए जाने वाले सारणीकरण कार्य के लिए सभी इंतजामों को पूरा करें। उन्होंने ईईपीआईयू एवं ईईआरईएस 1-2 को निर्देशित किया कि सभी विकासखंडों में दौरा कर जरूरी टेबल, कर्मचारियों एवं अन्य व्यवस्थाओं के संबंध में अंतिम रूप से तैयारी पूर्ण करें।
कलेक्टर ने कहा कि सारणीकरण के कार्य से संबंधित सभी संबंधित अधिकारी सारणीकरण के कार्य को अत्यंत गंभीरता से समझेंगे एवं पूर्ण पारदर्शिता के साथ संपन्न कराएंगे। उन्होंने सारणीकरण कार्य प्रारंभ करने के पूर्व आवश्यक सूचना या प्रपत्र अभ्यर्थी या उनके अभिकर्ता को प्रदान करने के निर्देश दिए। उन्होंने बताया कि सारणीकरण के संबंध में सभी आदेश जिला स्तर से जारी किए जाएंगे।
कलेक्टर ने कहा कि सारणीकरण के लिए चिन्हित स्थलों एवं कक्षों में ही सारणीकरण का कार्य संपादित किया जाएगा। इसमें किसी प्रकार का फेरबदल नहीं होगा। उन्होंने सारणीकरण के लिए चयनित स्थानों पर टेंट के माध्यम से कुर्सी एवं टेबल आदि की व्यवस्था सुनिश्चित करने के निर्देश दिए। कलेक्टर ने 14 एवं 15 जुलाई को सारणीकरण एवं निर्वाचन परिणामों की घोषणा के संबंध में प्रात: 6 बजे से की जाने वाली अलग-अलग गतिविधियों की समयवार जानकारी दी।
उन्होंने कहा कि सारणीकरण एवं निर्वाचन परिणामों की घोषणा के लिए बैठक व्यवस्था, मंच व्यवस्था, सर्टिफिकेट वितरण, सूचनाओं प्रदान करने के लिए बोर्ड, फ्लैक्स या एलईडी आदि की व्यवस्था सुनिश्चित करने के निर्देश दिए। उन्होंने ई-गवर्नेंस मैनेजर को निर्देशित किया कि चिन्हित स्थलों पर इंटरनेट, लैपटॉप, प्रिंटर आदि की व्यवस्था सुनिश्चित कराएं। उन्होंने कहा कि प्रत्येक कमरे के बाहर एक बोर्ड की व्यवस्था करें ताकि आवश्यक सूचनाओं का अंकन भी किया जा सके।
कलेक्टर ने बैठक में दिए निर्देश (2).jpeg

  • मोबाईल एवं इलेक्ट्रॉनिक डिवाइस रहेंगे प्रतिबंधित :
    जिला निर्वाचन अधिकारी हर्षिका सिंह ने बैठक में कहा कि सारणीकरण के लिए लगाए गए सभी कर्मियों एवं वहां पर उपस्थित व्यक्तियों के फोन, इलेक्ट्रॉनिक डिवाइस सारणीकरण स्थलों पर प्रतिबंधित रहेंगे। उन्होंने कहा कि आवश्यक चैकिंग के बाद ही उन्हें सारणीकरण के लिए स्थानों को भेजा जाए। कलेक्टर ने परिसर की सुरक्षा, पार्किंग एवं बेरीकेटिंग के संबंध में भी आवश्यक निर्देश दिए। अभ्यर्थी या उनके अभिकर्ता को ही प्रवेश दिया जाएगा।

  • जांच के बाद ही सारणीकरण स्थल में होगा प्रवेश :
    कलेक्टर ने एसी ट्राईबल को निर्देशित किया कि ड्यूटीरत कर्मियों के लिए सुबह का नाश्ता एवं दोपहर के खाने की व्यवस्था सुनिश्चित करें। उन्होंने कहा कि आरटीओ ड्यूटीरत कर्मचारियों के परिवहन के लिए व्यवस्था बनाएं। कलेक्टर ने कहा कि 14 एवं 15 जुलाई को विकासखंड एवं जिला स्तर पर कंट्रोल रूम संचालित करें। उन्होंने कहा कि निर्वाचन संबंधी सभी आवश्यक जानकारी समय-समय पर राज्य निर्वाचन आयोग के पोर्टल पर अपडेट कराएं। सभी आरओ सारणीकरण एवं निर्वाचन परिणामों की घोषणा के संबंध में आरओ हैंडबुक में दिए गए निर्देशों को गंभीरता से पढ़ें। कलेक्टर ने जिला स्तर पर की जाने वाली निर्वाचन परिणामों की घोषणा के संबंध में भी आवश्यक निर्देश दिए। पुलिस अधीक्षक यशपाल सिंह राजपूत ने कहा कि सारणीकरण के लिए चिन्हित किए गए स्थानों पर एक ही प्रवेश द्वार बनाएं। समुचित ढंग से जांच के उपरांत ही सारणीकरण स्थलों में प्रवेश दिया जाए।

Sort:  

👍

Good

बहुत कम समय बचा है, ज्यादा से ज्यादा न्यूज पर लाइक करें, कमेंट करें।
👍 लाईक करने से ही मंजिल मिलेगी और क्वाईन मिलेंगे, तो ज्यादा से ज्यादा न्यूज में लाईक करे।
🙏👍👍🙏