जिले में जल संरक्षण के लिए मीडिया से सक्रिय सहयोग की अपील - श्री दीक्षित

in #mandla2 years ago
  • प्रेस कॉन्फ्रेंस में डायरेक्टर ने की चर्चा
  • कैच-द-रैन अभियान के तहत किए गए कार्यों के संबंध में जिले का किया भ्रमण
    Mandla 1.jpeg
    मंडला। भारत सरकार के गृह मंत्रालय के अंतर्गत डायरेक्टर जल शक्ति मिशन एवं मंडला जिले के लिए नियुक्त नोडल अधिकारी योगेश मोहन दीक्षित जिले में जल शक्ति मिशन एवं कैच-द-रैन अभियान के तहत किए गए कार्यों के संबंध में जिले के भ्रमण पर रहे। श्री दीक्षित ने 23 जून को जिले में जल संरक्षण एवं संवर्धन के लिए जिला प्रशासन के अलग-अलग विभागों द्वारा किए जा रहे कार्यों के संबंध में जिले की मीडिया से चर्चा की। उन्होंने मीडिया से चर्चा करते हुए कहा कि जल संरक्षण हम सबकी नैतिक जिम्मेदारी का विषय है। हमें आने वाली पीढ़ी के लिए पानी को बचाना है। जल संरक्षण को जन आंदोलन बनाने के लिए जिले के मीडिया का सक्रिय सहयोग आवश्यक है। उन्होंने मीडिया से अपील की है कि जल संरक्षण के लिए जिला प्रशासन एवं सरकारों द्वारा किए जा रहे सकारात्मक प्रयासों को अपने समाचार पत्रों एवं चैनलों में स्थान जरूर दें।
    डायरेक्टर योगेश मोहन दीक्षित ने कहा कि मीडिया जल संरक्षण एवं समस्याग्रस्त क्षेत्रों में समाधान के लिए नवाचार एवं सुझाव के बारे में भी प्रशासन को अवगत कराएं। उन्होंने कहा कि हम सभी पानी की समस्या से जूझ रहे हैं, ऐसे में हम सभी को जल की समस्या का निराकरण करते हुए उसके समाधान का हिस्सा बनना होगा। उन्होंने अपने भ्रमण के दौरान देखे गए जिले के अलग-अलग क्षेत्रों में जलसंरक्षण के लिए किए गए सामूहिक एवं व्यक्तिगत सराहनीय कार्यों के बारे में बताया।
    Mandla 2.jpeg
    प्रेस कॉन्फ्रेंस में जिला पंचायत सीईओ रानी बाटड ने जिले में जलसंरक्षण की गतिविधियों के अंतर्गत अमृत सरोवर, स्टॉप डेम, पुष्कर धरोहर, पुरानी जल संरचनाओं का जीर्णोद्धार एवं अन्य कार्यों के बारे में मीडिया को जानकारी दी। मीडिया ने जिले में जलसंरक्षण की समस्या तथा समाधान से संबंधित अपने प्रश्न एवं सुझाव रखें। इस अवसर पर केंद्रीय तकनीकी विशेषज्ञ सुनील टोप्पो, सहायक संचालक जनसंपर्क आशीष कोटांगले, जनपद पंचायत सीईओ मंडला श्री पांडे, कपिल तिवारी एवं जिले के इलेक्ट्रॉनिक और प्रिंट मीडिया के प्रतिनिधि उपस्थित थे।
Sort:  

Nice

jal sanrakshan ke bare mein kaha to jata hai per aisa hota Nahin hai sarkari niyam aate Hain aur rakhi ke rakhe rah jaate Hain

👍