समस्याओं को तत्काल जिला प्रशासन को अवगत कराएं

in #mandla2 years ago

communication team 1.jpeg

  • निर्वाचन की सभी गतिविधियों पर नजर रखें एवं संबंधितों से सतत संपर्क में रहें - हर्षिका सिंह
  • कम्यूनिकेशन टीम की बैठक में कलेक्टर के निर्देश
  • मतदान दलों की रवानगी से लेकर मतदान, मतगणना एवं मतदान दलों की वापसी तक की समस्त गतिविधियों की ली जानकारी
  • समय की पाबंदी का विशेष ध्यान रखें, अन्यथा निलंबन कार्यवाही की जाएगी
    communication team 2.jpeg
    मंडला। कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी हर्षिका सिंह ने प्रथम चरण के निर्वाचन की आवश्यक जानकारी एवं सूचना प्रवाह के लिए गठित कम्यूनिकेशन प्लान टीम की बैठक ली। बैठक में उन्होंने कम्यूनिकेशन टीम में नियुक्त सभी संबंधितों को निर्देशित किया कि निर्वाचन प्रक्रिया की संपूर्ण गतिविधियों को शांतिपूर्ण रूप से समन्वय के साथ संपन्न कराएं। उन्होंने कहा कि प्रथम चरण के निर्वाचन के अंतर्गत तीनों जनपदों के मतदान दलों की रवानगी से लेकर मतदान, मतगणना एवं मतदान दलों की वापसी तक की समस्त गतिविधियों की जानकारी लें।
    उन्होंने कम्युनिकेशन टीम को निर्देशित किया कि जिला प्रशासन के महत्वपूर्ण मोबाइल नंबर, कंट्रोल रूम नंबर, एसडीएम, सीईओ जनपद, पुलिस, सेक्टर मजिस्ट्रेट एवं मतदान दलों के कर्मियों के नंबरों की सूची अपने पास रखें। बैठक में एडीएम मीना मसराम जिला कार्यक्रम अधिकारी श्वेता तड़वे, उपसंचालक कृषि मधुअली, एपीसी मुकेश पांडे, प्रीति गठरे, संबंधित विभागों के अधिकारी एवं कम्युनिकेशन टीम के लिए नियुक्त उपस्थित थे।
    कलेक्टर ने कहा कि मतदान कर्मियों से प्राप्त होने वाली किसी भी समस्याओं को तत्काल जिला प्रशासन को अवगत कराएं। उन्होंने कहा कि नक्सल प्रभावित क्षेत्र एवं किसी भी स्थान पर होने वाली कानून व्यवस्था से संबंधित समस्या को तत्काल कलेक्टर एवं एसपी के संज्ञान में लाएं। उन्होंने कम्युनिकेशन टीम से कहा कि कम्युनिकेशन प्लान के लिए बनाई गई अलग-अलग टीम अपने निर्धारित शिफ्ट में समय पर पहुंचे। सभी समय की पाबंदी का विशेष ध्यान रखें, अन्यथा निलंबन की कार्यवाही की जाएगी।
    communication team 3.jpeg
    उन्होंने कहा कि कम्युनिकेशन टीमें आपस में समन्वय रखते हुए काम करें तथा जरूरी जानकारी निर्धारित प्रारूप में अपने नोडल अधिकारियों को प्रदान करना सुनिश्चित करें। कलेक्टर ने जिला ई-गवर्नेंस प्रबंधक को निर्देशित किया कि कम्यूनिकेशन टीम के लिए लेपटॉप, डोंगल, इंटरनेट एवं अन्य तकनीकि व्यवस्थाएं पुख्ता रखें। उन्होंने कहा कि परिवहन संबंधी समस्या के समाधान के लिए जिला परिवहन कार्यालय से अधिकृत व्यक्ति को कम्यूनिकेशन टीम के साथ बैठाएं।