पढ़ाई हमारे व्यक्तित्व को निखारने के लिये आवश्यक हथियार

in #mandla2 years ago

Bichhya.jpg

  • बच्चों को बालकों के संरक्षण अधिनियम कानूनी की दी जानकारी दी
  • बाल संवर्धन एवं संरक्षण सप्ताह के तहत कार्यक्रम आयोजित
  • मॉडल स्कूल भुआ-बिछिया में विधिक साक्षरता शिविर आयोजित

मंडला। मध्यप्रदेश राज्य विधिक सेवा प्राधिकरण जबलपुर के निर्देशानुसार एवं प्रधान जिला न्यााधीश, अध्यक्ष जिला विधिक सेवा प्राधिकरण मण्डला आरएस शर्मा के आदेशानुसार, जिला न्यायाधीश, सचिव डीआर कुमरे के द्वारा बाल संवर्धन एवं संरक्षण सप्ताह के तहत मॉडल स्कूल भुआ बिछिया में विधिक जागरूकता शिविर का आयोजन किया गया। शिविर में जिला न्यायाधीश, सचिव डीआर कुमरे, न्यायिक मजिस्टे्रट श्वेता परते एवं जिला विधिक सहायता अधिकारी विजय कुमार खोब्रागड़े सहित स्कूल के प्राचार्य एवं समस्त शिक्षकगण उपस्थित रहे।
शिविर में श्री कुमरे से उपस्थित छात्र-छात्राओं से चर्चा करते हुए बच्चों को बाल संवर्धन एवं संरक्षण का मतलब बताया एवं छात्र-छात्राओं को पढ़ाई के महत्व को समझाते हुये कहा कि पढ़ाई हमारे व्यक्तित्व को निखारने के लिये बहुत आवश्यक हथियार है। हम बच्चों को स्वयं के साथ-साथ जो बच्चे स्कूल नहीं जाते हैं, उन्हें भी स्कूल जाने के लिये प्रेरित करना है, ताकि हमारे देश का कोई भी बच्चा शिक्षा से वंचित न रहें और देश का प्रत्येक नागरिक शिक्षित रहे।

  • उपस्थित न्यायिक मजिस्टे्रट श्वेता ने भी बच्चों को प्रोत्साहित किया कि वे अपनी पढ़ाई में आने वाली परेशानियों से घबराये बिना आगे पढ़े और देश और अपने माता-पिता का नाम रोशन करें। जिला विधिक सहायता अधिकारी द्वारा बच्चों को बालकों के संरक्षण अधिनियम के संबंध में कानूनी जानकारी दी गई, ताकि बच्चे जागरूक हो सके और देश में हो रही घटनाओं से बच सके। इस प्रकार उपस्थित को कानून एवं व्यवहारिक जीवन की जानकारियां दी गई।
Sort:  

Please like my news and follow me

बहुत कम समय बचा है, ज्यादा से ज्यादा न्यूज पर लाइक करें, कमेंट करें।
👍 लाईक करने से ही मंजिल मिलेगी और क्वाईन मिलेंगे, तो ज्यादा से ज्यादा न्यूज में लाईक करे।
🙏👍👍🙏