मल्ली बाजार में भूस्खलन में दबे लाखों के गहने और सामान बरामद, 28 जुलाई को जमींदोज हो गए थे छह मकान

in #malli2 years ago

एसडीएम नंदन कुमार ने बताया कि अब दूसरे दिन बचाव कार्य किया जाएगा। स्थानीय निवासी भूपेंद्र थापा, देवेंद्र वर्मा, पंकज वर्मा, सुशील अग्रवाल ने सेना और प्रशासन का आभार जताया।
IMG_20220803_134715.jpg
धारचूला के मल्ली बाजार में भूस्खलन में जमींदोज मकानों से कीमती सामान खोजने का कार्य चल रहा है। सेना की कुमाऊं स्काउट के जवानों और प्रशासन की टीम मलबे में दबे लाखों के गहने और सामान निकालकर प्रभावित परिवारों को सौंपे।

टनकपुर-तवाघाट एनएच पर 28 जुलाई को एलधारा में बोल्डर और मलबा गिरने से मल्ली बाजार स्थित वर्मा सहित छह मकान जमींदोज हो गए थे। प्रशासन ने लोगों को हादसे से पहले सुरक्षित स्थानों पर पहुंचा दिया था लेकिन बोल्डर और मलबे में लोगों का कई कीमती सामान भी दब गया। भारतीय सेना की कुमाऊं स्काउट ने रेस्क्यू अभियान चलाकर 10 से 12 लाख रुपये का कीमती सामान निकालकर प्रभावितों को दिया।
सोमवार देर रात आठ बजे से सेना के कुमाऊं स्काउट ने कमान अधिकारी कर्नल अजयपाल सिंह और ले. कर्नल मोहन चंद्रा के नेतृत्व में दो घंटे तक बचाव अभियान चलाया। इस दौरान मलबे से वर्मा परिवार के छह से सात लाख रुपये के जेवर और व्यापारी सुशील अग्रवाल के क्षतिग्रस्त गोदाम से पांच से छह लाख का सामान निकालकर उन्हें दिया।

Sort:  

हम सभी मंजिल के नजदीक पहुंच चुके है, ज्यादा से ज्यादा खबरें लगाए, खूब लाईक करें, कामेंट करें,
सभी का राजयोग शुरू होने वाला है, इसके लिए सबका साथ जरूरी है, सबके साथ से ही सबका राजयोग है।
सबका साथ, सबका विकास
👍👌🤝👍👍👍