नायब तहसीलदार ने ग्राम समाज की जमीन पर बोई फसल को किया नष्ट

in #mainpuri2 years ago

मैनपुरी: उपजिलाधिकारी के आदेश पर ग्राम अजीतगंज में नायब तहसीलदार ने पैमाइस के वाद ग्राम सभा की भूमि पर अवैध रूप से बोई गयी मूंगफली IMG-20220531-WA0284.jpgकी फसल को ट्रेक्टर चलवाकर नष्ट कर दिया गया। अवैध कब्जा करने वालों के खिलाफ लेखपाल से तहसीलदार कोटर् में मुकद्दमा दायर कराये जाने के निदेर्श दिये गये हैं।

    मंगलवार को नायब तहसीलदार सोनू बघेल ने भोगांव के ग्राम अजीतगंज पहुंचकर ग्राम सभा के नाम भू अभिलेखेां में अंकित जमीन पर कब्जा जमाये वैठे गावं के प्रभु दयाल पुत्र मन्नीलाल व रूप किशोर पुत्र लालमन से अवैध कब्जे की भूमि को कब्जा मुक्त कराया। पुलिस मौजूदगी में जमीन पर बोई गयी। मूंगफली केा फसल को पूरी तरह ट्रेक्टर चलवाकर नष्ट कर दिया गया। अवैध कब्जा करके बोई गयी फसल को नष्ट करने से पूवर् कानूनगो जगत सिंह वमार् लेखपल प्रदीप गोयल ने जमीन की पैमाइस की और चिन्ह लगाकर अवैध कब्जा मुक्त कराया। गांव वालों का कहना है कि भूमि पर लगभग 6 साल पूवर् ट्रेक्टर चलाकर अवैध कब्जा किया गया था। 

    इस सबंध में एसडीएम राज नारायण त्रिपाठी ने बताया कि अवैध कब्जे की शिकायते मिलने के वाद जांच करायी गयी थी। अवैध कब्जा धारकों के विरूद्व लेखपाल को कायर्वाही किये जाने के आदेश दिये गये हैं।