विकास खण्ड बृजमनगंज में सरकारी धन के लूटखसोट का सिलसिला जारी।

in #mahrajganj2 years ago

महराजगंज। जनपद के क्षेत्र पंचायत बृजमनगंज में स्ट्रीट लाइट खरीद में घोटाले के मामला की बू आने से जिला पंचायत राज अधिकारी इसकी पत्रावली ब्लाक से उठाकर जिले पर लेकर चले गए।जिससे संबंधित 15 ग्राम पंचायतों में हड़कंप मचा हुआ है।

   मिली जानकारी के अनुसार स्ट्रीट लाइट की कीमत 1000 से 1500 तक का फर्म द्वारा सप्लाई की जाती हैं। जिसकी कीमत 3870 रुपया पेमेंट करा भुगतान भी अधिकारियों की मिलीभगत से बिना जांच किए कर दिया गया। स्ट्रीट लाइट भी मानक के विपरीत लगाया गया गया 50 वाट के स्ट्रीट लाइट की जगह 45 वाट का लाइट लगाया गया। साथ ही जो स्ट्रीट लाइट लगाया गया जबकि उसका मार्केट में रेट 1000 से 1500 ही बताया जा रहा है उस लाइट पर 3870 रुपये का भुगतान कर सरकारी धन का सचिव व ब्लाक कर्मचारियों की मिलीभगत से बंदरबांट करने का मामला प्रकाश में आया है । यह भी चर्चा है अगर जमीनी स्तर पर निष्पक्ष जांच कराई जाए तो कई लाखों का घोटाला सामने आ सकता है। 

सूत्रों की मानें तो क्षेत्र पंचायत बृजमनगंज के सहजनवां बाबू सहित विकास खंड के 15 ग्राम पंचायतों का मामला बताया जा रहा है। इस संबंध में जब मामला जिला पंचायत राज अधिकारी महराजगंज तक पहुंच गया तब इसे गंभीरता से लेकर 31 जुलाई को बृजमनगंज ब्लाक पर पहुंच कर स्ट्रीट लाइट से संबंधित फाइल सचिवों से ले कर चले गए । जिससे संबंधित ग्राम पंचायत में हड़कंप मचा हुआ है। एक हफ्ते बीत गए फाइल ठंडे बस्ते में कैद ही रहेगी अथवा मामला उजागर होकर भ्रष्टाचार पर पाबंदी भी लगेगी।लोगों द्वारा तरह तरह के कयास लगाए जारहे हैं। जबकि क्षेत्र पंचायत बृजमनगंज 15 ग्राम पंचायतों के सचिवों के नीद उड़ गई है

IMG-20220807-WA0064.jpg