पुलिस और प्रशासन की संयुक्त कार्रवाई- रजिस्ट्रार और एआरटीओ दफ्तर में मिले संदिग्ध, पूछताछ

महराजगंज के सरकारी कार्यालयों को संदिग्ध तत्वों से मुक्त करने और कार्यप्रणाली को पारदर्शी करने के उद्देश्य से सभी तहसीलों में विभिन्न कार्यालयों में औचक निरीक्षण कर जांच की गई। जांच के दौरान सब रजिस्ट्रार कार्यालय सदर और एआरटीओ कार्यालय महराजगंज में कुल चार संदिग्ध से पूछताछ की गई और एक संदिग्ध के विरुद्ध केस पंजीकृत कराया गया।

maharajagaja-nayaja_916099c98907b1d86d4e75f037cde20f.jpeg
Image Credit: Amar Ujala

एसडीएम सदर रमेश कुमार ने बताया कि अपर एसडीएम शैलेंद्र गौतम के नेतृत्व में प्रशासन और पुलिस की दो टीमों ने सब रजिस्ट्रार कार्यालय और एआरटीओ कार्यालय पर औचक छापा डाला। कार्रवाई के दौरान दोनों कार्यालयों से कुल 08 संदिग्ध लोगों से नगर चौकी और सदर कोतवाली में पूछताछ की गई।

पूछताछ के उपरांत चार लोगों को छोड़ दिया गया, जबकि एआरटीओ कार्यालय से पकड़े गए 4 लोगों के विरुद्ध जीडी इंट्री कराते हुए एक संदिग्ध सुजीत के विरुद्ध सुसंगत धाराओं में केस सदर कोतवाली में पंजीकृत कराया गया है। इसके अतिरिक्त, एसडीएम फरेंदा द्वारा तहसील नौतनवा, एसडीएम निचलौल द्वारा तहसील सदर, एसडीएम नौतनवा द्वारा तहसील निचलौल और एसडीएम सदर द्वारा तहसील फरेंदा के विभिन्न न्यायालयों एवं पटलों का औचक निरीक्षण किया गया।

चार छोड़े गए लोगों का काम स्पष्ट नहीं है, लेकिन जांच के दौरान पूछताछ की गई थी और कुछ संदिग्ध तत्वों के विरुद्ध कार्रवाई की गई थी।