सहारा इंडिया ने किया गरीबो के साथ खिलवाड

in #maholi2 years ago

Screenshot_20220617-154253_Google.jpgगौरव मिश्रा
महोली सीतापुर। करोडो रूपए का इंवेस्टमेंट दबाने वाली सहारा इंडिया कंपनी में इलाके के कई लोगों का लाखों रुपए फंसा है। अपनी मेहनत की कमाई के पैसे वापस पाने के लिए लोग भटक रहे है लेकिन उनको पैसा नहीं मिल पा रहा है।
पिसावां ब्लाक के गांव जहांसापुर निवासी राम रतन का 40000 रु, दीन दयाल का 20000 रु, राम पाल का 50000 रु, कान्ति का 50000 रु काफी समय से जमा है। समय पूरा होने के बाद भी इन लोगो को इनकी गाढी कमाई वापस नही मिल पा रही है। जहांसापुर निवासी स्व. श्रीपाल ने अपनी लडकी की शादी के लिये रुपये जमा किये थे जो समय पर वापस नहीं मिलने के कारण लडकी की शादी उधार रुपये लेकर करनी पड़ी थी। जिसका ब्याज उनके घरवाले अब भी भर रहे हैं ।
इसी गांव के ही दीनदयाल के यहा कोई कमाने वाला नही है। वृद्ध होने के कारण दूसरो के सहारे जीवन व्यतीत कर रहे है।
कान्ति जो पैरो से विकलांग है, उनका कहना है की उनके पति बीमार रहते है लड़का पंजाब मे काम करता हैं उसी के सहारे गुजर बसर होती है। वहीं इसी गांव के निवासी रामपाल आंखो से कमजोर है। काम करने मे सक्षम नही है उनका जीवन यापन जैसे तैसे हो रहा है ।
राम रतन का कहना है कि उन्होंने अपनी मेहनत की कमाई बुढापे के लिये जमा की थी जो बैंक मे है। समय से इनको वापस न मिल पाने के कारण काफी दिक्कत का सामना करना पड़ रहा है।