बुर्का, हिजाब उतारो, वर्ना कैंची से काट देंगे', NEET एग्जाम में छात्राओं से बदसलूकी

in #maharastra2 years ago


एक दिन पहले देशभर में NEET का एग्जाम था. इसमें हजारों विद्यार्थियों ने पेपर दिया, लेकिन वाशिम में एक एग्जाम सेंटर पर मुस्लिम छात्राओं से नकाब और हिजाब उतारवाया गया. इस सख्ती से छात्राओं में नाराजगी फैल गई.
महाराष्ट्र के वाशिम जिले में सोमवार को NEET के एग्जाम के दौरान हंगामा हो गया. यहां सेंटर पर एग्जाम देने पहुंची छात्राओं ने आरोप लगाया है कि उनसे जबरदस्ती हिजाब और बुर्का उतरवाया गया है. इस संबंध में छात्राओं ने परिजन ने हंगामा किया और स्थानीय पुलिस से शिकायत की है. पुलिस का कहना है कि आरोप सामने आए हैं. मामले में जांच के बाद ही सच्चाई सामने आएगी.

दरअसल, एक दिन पहले देशभर में NEET का एग्जाम था. इसमें हजारों विद्यार्थियों ने पेपर दिया, लेकिन वाशिम में एक एग्जाम सेंटर पर मुस्लिम छात्राओं से नकाब और हिजाब उतारवाया गया. इस सख्ती से छात्राओं में नाराजगी फैल गई. मौके पर मौजूद छात्राओं के परिजन ने विरोध जताया और हंगामा किया. बाद में मामले की शिकायत पुलिस से की गई है.

छात्राओं के परिजन ने शिकायती पत्र में कहा है कि वाशिम में मातोश्री शांताबाई गोटे महाविद्यालय में NEET का पेपर आयोजित किया गया, इसमें 6 मुस्लिम छात्राओं का पेपर भी था. लेकिन इरम मोहम्मद जाकिर और अरीबा समन अजहर हुसैन नाम की छत्राओं के साथ सेंटर पर प्रशासकीय अधिकारी और सदस्यों ने बदसलूकी की और उनसे कहा गया कि बुर्का उतारो. वर्ना कैंची से काट देंगे और पेपर भी नहीं देने दिया जाएगा.

पीड़ित छात्रा ने बताया कि एग्जाम रूम में पहले आने दिया गया, फिर बाद में बाहर यह कहकर भेजा गया कि हिजाब और बुर्का उतारो. काफी बहस करने के बाद रास्ते में बुर्का और हिजाब उतारा गया. एग्जाम रूम में उपस्थित टीचर का रवैया भी ठीक नहीं था.

छात्राओं से एग्जाम सेंटर में बदसलूकी की खबर वाशिम शहर में फैली तो महाविद्यालय के बाहर भीड़ इकट्ठा हो गई. मौके पर बड़ी संख्या में पुलिसबल भेजा गया. पुलिस अधीक्षक बच्चन सिंह ने महाविद्यालय के बाहर पुलिसबल तैनात किया है. पुलिस का कहना है कि मामले में छात्राओं की तरफ से शिकायत मिली है. जांच के बाद वाशिम पुलिस कार्रवाई करेगी